सुशांत की मौत से फिल्म इंडस्ट्री सवालों के घेरे में

महज 34 साल की उम्र में दुनिया से हार मानकर सुसाइड करने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की खबरों और शोक से लेकर सोशल मीडिया भरा हुआ है. हर कोई सुशांत की मौत की खबर से सदमे में हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिसने फिल्म इंडस्ट्री पर ही सवाल उठा दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2020, 02:00 PM IST
    • बॉलीवुड को सपना ने बताया फेक
    • इंडस्ट्री के लोग किसी के लिए खड़े नहीं होते- केआरके
    • लोग सिर्फ आप सिर्फ चढ़ते सूरज को सलाम करते हैं- निखिल
 सुशांत की मौत से फिल्म इंडस्ट्री सवालों के घेरे में

मुंबई: फिल्म इंडस्ट्री और स्टार्स का ख्याल आते ही दिमाग में सबसे पहले पैसा, ग्लैमर, फेम आता है. पर हर बार एक ऐसी घटना सामने आती हैं जो इन चीजों पर कई सवाल खड़े कर जाते हैं.

RIP Sushant : आसान नहीं था पटना से मुंबई तक का सुशांत का सफर.

फिल्म दुनिया में जब अपनी पहचान बना चुके एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड की खबर जैसे ही सामने आई, टीवी से लेकर सोशल मीडिया उनकी मौत की खबरों से भरी नजर आ रही है. स्टार्स, सेलिब्रिटी, आमजन से लेकर राजनेता तक ने सुशांत की मौत पर शोक जताया तो कुछ के लिए यह विश्वास कर पाना ही नामुमकिन है. लेकिन सच्चाई तो यही है कि महज 34 साल की उम्र में एक अनमोल रत्न हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह चला गया. पर सुशांत की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

सुशांत सिंह राजपूत का मुंबई में आज अंतिम संस्कार.

जहां सुशांत को 6 महीने से डिप्रेशन में बताया जा रहा है तो वहीं यह भी सवाल उठता है कि फिल्मों में हिट साबित हो चुके हीरो की लाइफ में किस बात की चिंता थी. लेकिन हम यह क्यों भूल जाते हैं कि हर स्टार एक आम इंसान ही होता है और उन्हें भी परिवार और दोस्तों का साथ चाहिए होता है. आज हर कोई उनके लिए पोस्ट कर सॉरी और अपनी दिल की बात शेयर कर रहे हैं. लेकिन जब सुशांत 6 महीने से डिप्रेशन में थे तब क्यों नहीं ये लोग उनके साथ थे. 

इसी सवाल को लेकर कुछ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने अपनी बात रखी है और इस इंडस्ट्री को ही फेक बताया है. निखिल द्विवेदी ने अपनी बात रखते हुए लिखा है कि कोई आप्पत्ति नहीं है कि आप सिर्फ चढ़ते सूरज को सलाम करें! शायद सभी करते हैँ. आप्पति इसमें है कि ढलते वक़्त जिस सूरज से आपने रौशनी ली है, आप उसी सूरज से नज़र चुराते हैं, और तो और उसकी खिल्ली भी उड़ाते हैं. निखिल ने इसके अलावा एक ओर ट्वीट किया और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को फेक बताया.

इतना ही नहीं सेलेब्स हेयर स्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने भी इंडस्ट्री पर निशाना साधा है. सपना ने सुशांत की फोटो शेयर करते हुए लिखा 'इस बात में कोई शक नहीं है कि सुशांत पिछले कुछ सालों से परेशान थे. इंडस्ट्री का कोई भी इंसान उनके साथ खड़ा नहीं हुआ और ना ही किसी ने उनकी मदद की. आज उसके बारे में पोस्ट करना दिखाता है कि इंडस्ट्री असल में कितनी दिखावटी है. यहां कोई आपका दोस्त नहीं है.'

अपनी ट्वीट को लेकर विवादों में रहने वाले फिल्म समीक्षक केआरके ने भी इंडस्ट्री के लोगों पर अपनी नाराजगी व्यक्त की. कमाल खान ने लिखा कि आज बॉलीवुड के बहुत से लोग कह रहे हैं कि सुशांत सिंह राजपूत को बात करनी चाहिए न कि सुसाइड. पर आप सभी झूठे हो. बॉलीवुड में कोई किसी की मदद नहीं करता. यह एक ऐसी जगह है जहां हर किसी को अपनी परेशानियों का खुद ही सामना करना पड़ता है.

खैर इन बातों से तो इंडस्ट्री का दो चेहरा सामने आ रहा है. लेकिन सुशांत की मौत ने यह बात तो साबित कर दिया कि हर मुस्कुराता चेहरा अंदर से खुश हो ये सच नहीं होता. अपने से हमेशा संपर्क में रहना और उनसे हर मुद्दे पर खुलकर बात करना ही डिप्रेशन का इलाज है. जैसे लोग शारीरिक रूप से बीमार होते हैं ठीक वैसे ही लोग मानसिक रूप से भी अस्वस्थ हो सकते हैं. इसे समाज या दुनिया क्या कहेगी सोच कर अनदेखा न करें. यह भी महज एक बीमारी है जो ठीक हो जाती है. मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति को समय देकर उसकी बात सुनकर और प्यार से सबकुछ ठीक किया जा सकता है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़