फिर एक बार क्रिकेट पिच के बाहर भी विराट का चला जादू

'भारतीय सेलिब्रिटी ब्रैंड वैल्यू' के मामले में विराट कोहली ने तमाम सेलिब्रिटी और बॉलीवुड हस्तियों को तीसरी बार पीछे छोड़ा. इस मामले में खिलाड़ी अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, सलमान खान, शाहरुख खान जैसे लोकप्रिय सितारे विराट से काफी पीछे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2020, 01:07 PM IST
    • रोहित शर्मा से 10 गुना ज्यादा विराट की ब्रैंड वैल्यू
    • बॉलीवुड के तमाम हस्तियां भी विराट के पीछे
फिर एक बार क्रिकेट पिच के बाहर भी विराट का चला जादू

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान और धूंआधार बल्लेबाज विराट कोहली न सिर्फ क्रिकेट के मैदान में बल्कि हर जगह ही नंबर 1 के पद पर शामिल दिख रहे हैं. बल्लेबाजी और कप्तानी के तो कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया ही है लेकिन अब 'भारतीय सेलिब्रिटी ब्रैंड वैल्यू' के मामले में भी कोहली ने बॉलीवुड के तमाम स्टारर्स को पिछे छोड़ दिया है.

धर्म के नाम पर ट्रोल किए गए मोहम्मद शमी.

विराट के बाद खिलाड़ी कुमार दूसरे स्थान पर
विराट कोहली लगातार तीसरे साल भारत के सबसे बड़े सेलिब्रिटी ब्रांड के रूप में सामने आए हैं. वो भी थोड़े बहुत अंतर से नहीं बल्कि एक बड़े मार्जिन के साथ विराट 'भारतीय सेलिब्रिटी ब्रैंड वैल्यू' की लिस्ट में पहले पायदान पर आए हैं. जहां कोहली का ब्रांड वैल्यू 2019 से 39 प्रतिशत बढ़कर $ 237.5 हो गया है. कोहली के बाद दूसरे स्थान पर बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का नाम आया है. और अक्षय कुमार की ब्रांड वैल्यू $104.5 मिलियन है. 

आसिम रियाज को मिला WWE रेसलर जॉन सेना का साथ.

लिस्ट में चार क्रिकेटरों के नाम शामिल
ये आंकड़े डफ एंड फेल्प्स सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन अध्ययन द्वारा जारी किए गए हैं. क्रिकेटरों की बात करें तो 20 सेलिब्रिटी की लिस्ट में चार क्रिकेटरों का नाम इसमें शामिल है. विराट के बाद पूर्व कप्तान एम. एस. धोनी का नाम 9वें स्थान पर है, पिछले वर्ष धोनी 12वें स्थान पर थे. वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले व क्रिकेट से सन्यास ले चुके सचिन तेंदुलकर का नाम 15वें स्थान पर है. और वर्तमान क्रिकेटरों में विराट कोहली के साथ भारतीय टीम के उपकप्तान व हिटमैन रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में शामिल है, रोहित को 20वां स्थान मिला है. कोहली के ब्रांड के विपरीत, शर्मा का ब्रांड $ 23 मिलियन है. रोहित की तुलना में करीब विराट की ब्रांड वैल्यू 10 गुना ज्यादा है.

रैंक सेलिब्रिटीज ब्रैंड वैल्यू (करोड़ रुपये में)
1 विराट कोहली 1691
2 अक्षय कुमार 745
3 दीपिका पादुकोण 666
3 रणवीर सिंह 666
5 शाहरुख खान 471
6 सलमान खान 397
9 एमएस धोनी 294
15 सचिन तेंदुलकर 179
20 रोहित शर्मा 164

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़