नई दिल्लीः PUBG के शौकीनों के लिए बड़ी खबर है. भारत में प्रतिबंधित हुए इस मोबाइल गेम (Mobile Games) के लिए बड़ा Update आया है. दरअसल, गेम की पैरेंट कंपनी में एक बड़ा बदलाव हुआ है, जिससे लग रहा है कि इस मोबाइल Game की फिर से वापसी हो सकती है. भारत में PUBG के बड़े शौकीन हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चों से लेकर नौजवानों तक ने इस खेल में दिलचस्पी दिखाई थी. ऐसे में लग रहा है कि भारत सरकार दोबारा इसे लॉन्च करने की सहमति दे सकती है.


इसलिए जगी है उम्मीद
दरअसल, पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने अनीश अरविंद को नया कंट्री मैनेजर नियुक्त किया है. 15 साल से अधिक के अनुभव वाले अरविंद इससे पहले Tencent और Zynga जैसी कंपनियों में काम कर चुके हैं. इनकी नियुक्ति के बाद ही लोगों को इसके रिलॉन्च होने की उम्मीद जगी है. 



मंत्रालय ने दिया था यह जवाब


इसके पहले सामने आया था कि PUBG Mobile India को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) की ओर से लॉन्च की अनुमति नहीं मिली है. यह फैसला मंत्रालय ने हाल ही में जारी किया था. दरअसल मंत्रालय में इसे लेकर बकायदे RTI डाली गई थी.


ऐसी ही दो अलग-अलग RTI आवेदनों के जवाब में IT मंत्रालय ने इस बारे में अपना निर्णँय सुनाया था. जबकि पिछले महीने, PUBG Corporation ने भारत के लिए विकसित खास पबजी मोबाइल इंडिया गेम के जल्द रिलीज़ होने की घोषणा की थी.


वेबसाइट पर आई APK File
इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सितंबर में पबजी समेत कई चाइनीज ऐप को सुरक्षा कारणों से देश में बैन कर दिया था. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर पबजी मोबाइल वर्जन एपीके डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है.



ऐसे में माना जा सकता है कि भारतीय एडिशन के साथ भी ऐसा ही होगा. यानी भारतीय वर्जन के एपीके डाउनलोड लिंक वेबसाइट से मिलेगा.


जल्द आ सकता है FAU-G
इधऱ,  मोबाइल गेम FAU-G की इंडियन मार्केट में एंट्री का रास्ता साफ हो गया है. FAU-G ने भारत में इस गेम को लॉन्च करने की घोषणा की थी. ट्विटर पर बॉलीवुड सुपर स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने इस गेम की घोषणा की थी. FAU-G के लॉन्च की घोषणा के 24 घंटे के भीतर इसके लिए 1.06 मिलियन लोगों ने प्री-रजिस्ट्रेशन करवा लिया था.



इसी से पता चलता है कि यह गेम कितना लोकप्रिय हो चुका है. इसकी पूरी संभावना है कि FAU-G को अगले कुछ दिनों में लॉन्च कर दिया जाएगा.


यह भी पढ़िएः Flipkart Sale: सस्ते Smartphone खरीदने का बेहतर मौका, मिलेगा 10 हजार तक डिस्काउंट


टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234