हंगामा कर रहे विपक्षी सांसदों को सभापति वेंकैया नायडू ने किया सस्पेंड

मानसून सत्र में हुए हंगामे और अनुशासनहीनता के खिलाफ सभापति वेंकैया नायडू ने शीतकालीन सत्र में एक्शन लिया और 12 सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2021, 03:50 PM IST
  • निलंबित किए गये 12 राज्यसभा सांसद
  • मानसून सत्र में की थी अनुशासनहीनता
हंगामा कर रहे विपक्षी सांसदों को सभापति वेंकैया नायडू ने किया सस्पेंड

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार से हुई और पहले ही दिन विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया. कृषि कानून के मुद्दे पर राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने जमकर नारेबाजी भी की. 

मॉनसून सत्र में हुए हंगामे और अनुशासनहीनता के खिलाफ सभापति वेंकैया नायडू ने शीतकालीन सत्र में एक्शन लिया और 12 सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया. 

 

इससे पहले मानसून सत्र में भी कई सांसदों ने जमकर हंगामा किया था और संसद की मर्यादा का उल्लंघन किया था. इसकी सजा राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शीतकालीन सत्र में दी.

निलंबित किए गये 12 राज्यसभा सांसद

एलामरम करीम (सीपीएम), फूलो देवी नेताम (कांग्रेस), छाया वर्मा (कांग्रेस), रिपुन बोरा (कांग्रेस), बिनय विश्वम (सीपीआई), राजामणि पटेल (कांग्रेस), डोला सेन (टीएमसी), शांता छेत्री (टीएमसी), सैयद नासिर हुसैन (कांग्रेस), प्रयंका चतुर्वेदी (शिवसेना), अनिल देसाई (शिवसेना), अखिलेश प्रताप सिंह (कांग्रेस) 

ये भी पढ़ें- गले में टेबलेट फंसने से डर गया था ये दिग्गज खिलाड़ी, फिर ऐसे बचाई जान

उन्होंने 12 विपक्षी सांसदों को कड़ी फटकार लगाई और पूरे सत्र के लिये निलंबित कर दिया. निलंबित सांसदों में कांग्रेस, शिवसेना और टीएमसी के सांसद शामिल हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़