277 भारतीय को ईरान से लाया गया भारत

लगातार महामारी की इस घड़ी में भारत सरकार द्वारा विदेशों में फंसे भारतीय को वापस लाया जा रहा है. कल ही मलेशिया से एयर एशिया का विमान भारतीय को लेकर आया था और आज ईरान में फंसे भारतीय लोगों को विमान से जोधपूर लाया गया.

277 भारतीय को ईरान से लाया गया भारत

जोधपूर: कोरोना पर काबू करने के लिए भारत सरकार तमाम कदम उठा रही है. और इसी दौरान भारत सरकार विदेशों में फंसे देशवासियों को भी वापस ला  रही है. 

कोरोना से लड़ने के लिए पूरा देश एकजुट हो चुका है. पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन भी कर दिया गया है. इसी बीच कोरोना के कहर से बचाने के लिए ईरान में फंसे 277 भारतीयों को वापस लाया गया है. भारत सरकार की पहल पर इन्हें विशेष विमान से जोधपुर लाया गया गया है. बता दें कि पहले ये यात्री दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे और उसके बाद उन्हें जोधपुर ले जाया गया. ये सारे यात्री अगले 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखे जाएंगे. 

कोरोना वायरस से देश में 11 वीं मृत्यु, तमिलनाडु में मौत का पहला केस.

ईरान से देशवापसी करने वाले सभी 277 यात्रियों ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को आभार जताया. इसके लिए विदेश मंत्री ने ईरान में भारतीय राजदूत और ईरान में भारतीय उच्चायोग के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. इससे पहले भी 53 भारतीयों को ईरान से भारत लाया गया था.