भोजपुरी गाने पर डांस कर रही थीं 'राम जन्मभूमि' पर तैनात 4 महिला कांस्टेबल, सबको किया सस्पेंड

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब साझा किए जा रहे वीडियो में निलंबित कांस्टेबल वर्दी में नहीं थी.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 05:48 PM IST
  • चारों को कर दिया गया सस्पेंड.
  • पहले भी आए हैं मिलते-जुलते मामले.
भोजपुरी गाने पर डांस कर रही थीं 'राम जन्मभूमि' पर तैनात 4 महिला कांस्टेबल, सबको किया सस्पेंड

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 'राम जन्मभूमि' स्थल पर सुरक्षा के तौर पर तैनात चार महिला पुलिस कांस्टेबलों को कथित तौर पर भोजपुरी गीत 'पतली कमरिया मोरी' पर डांस करते हुए एक वीडियो सामने आया है. वीडियो सामने आने के बाद चारों को निलंबित कर दिया गया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब साझा किए जा रहे वीडियो में निलंबित कांस्टेबल वर्दी में नहीं थी.

इन चार महिला पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी. ने अतिरिक्त एसपी (सुरक्षा) पंकज पांडे द्वारा दायर एक जांच रिपोर्ट के आधार पर कांस्टेबल कविता पटेल, कामिनी कुशवाहा, कशिश साहनी और संध्या सिंह को निलंबित करने का आदेश दिया.

यूपी में इसी साल हुआ मिलता-जुलता मामला
बता दें कि इससे पहले भी पुलिसकर्मियों पर इससे मिलते-जुलते मामलों में कार्रवाई हुई है. ऐसे ही एक मामले में इस साल हरदोई जिले में एक महिला पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की गई थी. महिला पुलिसकर्मी ने वर्दी में टिकटॉक वीडियो तैयार किया था. वीडियो के वायरल होने के बाद 3 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया था. 

गुजरात में भी पुलिसकर्मी ने बनाया था डांस वीडियो
वहीं कुछ ऐसा ही मामला गुजरात में भी सामने आया था. गुजरात के मेहसाणा जिले के लाघणज पुलिस थाने में तैनात अर्पिता  चौधरी नाम की पुलिसकर्मी पर कार्रवाई थी. चौधरी ने थाने के अंदर एक गाने पर डांस वीडियो बनाया था जो टिकटॉक पर अपलोड हुआ. यह वीडियो अर्पिता के लिए मुसीबत बन गया और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. 

यह भी पढ़िएः भीख मांग कर गुजारा करने वाला 10 साल का बच्चा रातोंरात बना करोड़पति, जानिए कैसे चमकी किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़