कोलकाता में ढही 5 मंजिला इमारत, मलबे में दबने से कई लोग घायल, अस्पताल में मौत से जूझ रहे 10 लोग

kolkata Building Collapse: पश्चिम बंगाल से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां रविवार देर रात 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई. हादसे में कई लोग इमारत के मलबे में दब गए. घटना के बाद आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई. 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 18, 2024, 08:38 AM IST
कोलकाता में ढही 5 मंजिला इमारत, मलबे में दबने से कई लोग घायल, अस्पताल में मौत से जूझ रहे 10 लोग

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां रविवार देर रात 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई. हादसे में कई लोग इमारत के मलबे में दब गए. घटना के बाद आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और रेस्क्यू टीम ने 10 लोगों को बिल्डिंग के  मबले से बाहर निकाला और इलाज एक लिए अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत  17 मार्च देर रात अचानक भरभरा कर दिर गई.  फायर एंड इमरजेंसी सर्विस घटनास्थल पर मौजूद है और मलबों को हटाने का काम जारी है.

 

देर रात हुआ हादसा
रविवार देर रात कोलकाता स्थित मेटियाब्रुज में गार्डन रीच इलाके में एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई, जिसके बाद पुलिस और आपदा प्रबंधन कर्मियों ने 10 लोगों को निकाला, जबकि अन्य लोगों की तलाश जारी रही, जो फंसे हो सकते हैं. घटना आधी रात के बाद हुई, स्थानीय लोगों की जानकारी के मुताबिक निर्माणाधीन इमारत से कंक्रीट के टुकड़े गिरने लगे. इसके तुरंत बाद अचानक पूरी इमारत ढह गई. हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. 

भरभराकर गिरी इमारत
मिली जानकारी के मुताबिक कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में गिरी इमारत नगर निगम के वार्ड 134 में आती है. बता दें जो इमारत गिरी है वो निर्मानाधीन थी और उसका कार्य चल रहा था. अचानक भरभरा कर गिरी निर्माणाधीन इमारत की जानकारी मिलते ही कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल और वरिष्ठ अधिकारी, आपदा प्रबंधन टीमों और अग्निशमन सेवा के अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़