पूर्व केंद्रीय मंत्री अभिषेक मनु सिंघवी को कांग्रेस में मिली अहम जिम्मेदारी

 कांग्रेस के सीनियर लीडर और वकील सलमान खुर्शीद और केटीएस तुलसी को भी विधि विभाग के वरिष्ठ अधिवक्ताओं के पैनल में शामिल किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2024, 10:14 PM IST
  • मनु सिंघवी को मिली अहम जिम्मेदारी.
  • संभालेंगे कांग्रेस का विधि विभाग.
पूर्व केंद्रीय मंत्री अभिषेक मनु सिंघवी को कांग्रेस में मिली अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली. देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शनिवार को वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को अपने विधि, मानवाधिकार और आरटीआई विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया. कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी रिलीज के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विधि, मानवाधिकार एवं आरटीआई विभाग के पुनर्गठन के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की.

हाल में घोषित किया गया था राज्यसभा प्रत्याशी
बता दें कि सिंघवी को इस विभाग का अध्यक्ष नियुक्त करने के कुछ दिनों पहले ही तेलंगाना से राज्यसभा की एक सीट के उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार घोषित किया गया था. वर्तमान समय में राज्यसभा में संख्याबल के हिसाब से सिंघवी के राज्यसभा पहुंचने की प्रबल संभावना है. कांग्रेस के इस विभाग की अध्यक्षता पहले विवेक तन्खा कर रहे थे, जिन्हें बतौर वरिष्ठ अधिवक्ता इस विभाग के पैनल में जगह दी गई है.

इन्हें भी पैनल में शामिल किया गया
इसके अलावा कांग्रेस के सीनियर लीडर और वकील सलमान खुर्शीद और केटीएस तुलसी को भी विधि विभाग के वरिष्ठ अधिवक्ताओं के पैनल में शामिल किया गया है. इसमें हरीन रावल, प्रशांत सेन, देवदत्त कामथ और विपुल माहेश्वरी भी शामिल हैं. कांग्रेस के विधि विभाग के कार्यकारी पैनल में मुहम्मद अली खान सचिव बनाए गए हैं.

साथ ही अमन पंवार, उमर होदा, ईशा बख्शी, अर्जुन शर्मा, निशांत मंडल, अमित भंडारी, तरन्नुम चीमा, निंगोम्बम बुपेंडा मैतेई, लालनुन्हलुई राल्ते और स्वाति ड्रैक भी कार्यकारी पैनल के सदस्य हैं. पार्टी ने इसी के साथ महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों के लिए वाररूम प्रमुखों की नियुक्ति की है. सी वी चंद रेड्डी को महाराष्ट्र, नवीन शर्मा को हरियाणा और गोकुल बुटैल को जम्मू-कश्मीर के लिए वाररूम का प्रमुख बनाया गया है. शशिकांत सेंथिल पहले की तरह राष्ट्रीय वार रूम के प्रमुख की भूमिका निभाते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- 8th Pay Commission Update: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खबर, वेतन ढांचे में बदलाव जल्द!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़