अग्निपथ योजना का बीजेपी के इस नेता ने किया विरोध,अब जाना पड़ा जेल

Agneepath Yojana: अग्निपथ के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन के बीच यूपी पुलिस द्वारा कई लोगों की गिरफ्तारी की गई. दिलचस्प बात यह रही कि इस दौरान यूपी पुलिस ने बीजेपी के ही एक नेता को योजना का विरोध करने पर गिरफ्तार किया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 08:48 AM IST
  • अग्निपथ के विरोध में यूपी पुलिस सख्त
  • बीजेपी नेता को भेजा गया जेल
अग्निपथ योजना का बीजेपी के इस नेता ने किया विरोध,अब जाना पड़ा जेल

नई दिल्ली. अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में काफी कड़ा विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. अग्निपथ योजना का बिहार, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड समेत देश के कई अलग अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. विरोध प्रदर्शन करने वालों की गिरफ्तारी की खबरें भी आ रही हैं. 

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में अग्निपथ के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन के बीच यूपी पुलिस द्वारा कई लोगों की गिरफ्तारी की गई. दिलचस्प बात यह रही कि इस दौरान यूपी पुलिस ने बीजेपी के ही एक नेता को योजना का विरोध करने पर गिरफ्तार किया है. 

अग्निपथ के विरोध में बीजेपी नेता गिरफ्तार

बता दें कि, यूपी के अलीगढ़ के टप्पल इलाके में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी के एक नेता को गिरफ्तार किया गया. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अलीगढ़ के टप्पल इलाके में कोचिंग चालाने वाले सुधीर शर्मा अलीगढ़ में बीजेपी के मंडल उपाध्यक्ष हैं. उन पर अलीगढ़ में हिंसक प्रदर्शन के दौरान युवकों को उकसाने का आरोप लगा हुआ है. अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनको गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. 

अग्निपथ योजना का जम कर हो रहा है विरोध

बता दें भारतीय सशस्त्र बलों में नियुक्ति के लिए केंद्र सरकार एक नई योजना अग्निपथ लेकर आई है. इस योजना में युवाओं को सेना में 4 साल तक नौकरी करने का मौका मिलेगा. जिनको अग्निवीर नाम से जाना जएगा. 

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद से देश भर में इस योजना को लेकर काफी कड़ा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस योजना का सबसे कड़ा विरोध बिहार में देखने को मिल रहा है. 

योजना में योजना के विरोध में कई ट्रेनों और बसों में आग भी लगा दी गई है. इस दौरान बिहार और झारखंड की तरफ से चलने वाली कई सारी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. 

इंडियन आर्मी ने योजना पर दिया था यह बयान

योजना पर बयान देते हुए इंडियन आर्मी ने कहा था कि, इस योजना को वापस नहीं लिया जाएगा. बेहद जल्द अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी. साथ ही भर्ती होने वाले अग्निवीरों को सैनिकों वाली सारी सुविधाएं भी मिलेंगी. 

यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना: भर्ती को लेकर आज जारी होगा ड्राफ्ट नोटिफिकेशन, जानिए क्यों है खास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़