अपमानित महसूस कर रहा था, अपनों से बात करके लूंगा भविष्य का फैसलाः अमरिंदर

सिंह के अनुसार, ‘‘यह तीसरी बार हो रहा है . पहले विधायकों को बुलाया, दूसरी बार बुलाया और तीसरी बार बैठक कर रहे हैं . मैं अपमानित महसूस करता हूं .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2021, 05:24 PM IST
  • जानिए कौन बनेगा सीएम
  • इस वजह से दिया इस्तीफा
अपमानित महसूस कर रहा था, अपनों से बात करके लूंगा भविष्य का फैसलाः अमरिंदर

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ महीनों में तीन बार विधायकों की बैठक बुलाने के बाद उन्होंने खुद को अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने पद छोड़ने का फैसला किया . इस्तीफा देने के बाद राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने साथियों और समर्थकों के साथ बातचीत करने के बाद भविष्य के कदम एवं विकल्प पर फैसला करेंगे .

कांग्रेस में ही हैं अमरिंदर
हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट किया कि फिलहाल वह कांग्रेस में हैं .अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अलाकमान जिसे चाहे, उसे मुख्यमंत्री बना सकता है . उन्होंने कहा, ‘‘मेरा फैसला आज सुबह हो गया था . मैंने कांग्रेस अध्यक्ष से बात की थी और उनसे कह दिया था कि इस्तीफा दे रहा हूं .’’

अपमानित महसूस कर रहा था
सिंह के अनुसार, ‘‘यह तीसरी बार हो रहा है . पहले विधायकों को बुलाया, दूसरी बार बुलाया और तीसरी बार बैठक कर रहे हैं . मैं अपमानित महसूस करता हूं . मेरे ऊपर अगर संदेह है तो ऐसे में मैने फैसला किया कि मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया जाए .’’उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान को जिस पर भरोसा हो, उसे मुख्यमंत्री बना सकता है .

52 साल से राजनीति कर रहा
यह पूछे जाने पर कि उनकी भविष्य की रणनीति क्या होगी तो अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘मेरी 52 साल की राजनीति में जिन लोगों ने मेरा साथ दिया, उनके साथ बातचीत करने के बाद इस बारे में फैसला करूंगा .’’इस सवाल पर कि क्या वह नए मुख्यमंत्री का फैसला करेंगे तो उन्होंने कहा कि अपने साथियों से चर्चा के बाद ही कोई निर्णय लेंगे . उन्होंने जोर देकर कहा, ‘‘जहां तक मेरी भविष्य की राजनीति है, विकल्प है, तो समय आने पर उस विकल्प को देखूंगा . मैं अपने साथियों से बात करके कोई फैसला करूंगा .’’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़