मिशन 2024: मुस्लिम बहुल इलाके में अमित शाह का दौरा, BJP ने झोंकी पूरी ताकत

पूर्णिया में आयोजित जनभावना सभा को सफल करने को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के बड़े नेता जहां आम लोगों को सभा में शामिल होने को लेकर आमंत्रित कर रहे हैं, वही सभा को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 07:40 PM IST
  • मिशन 2024 का शंखनाद कर सकते हैं गृह मंत्री.
  • बीजेपी कार्यकर्ताओं ने झोंक दी है पूरी ताकत.
मिशन 2024: मुस्लिम बहुल इलाके में अमित शाह का दौरा, BJP ने झोंकी पूरी ताकत

पूर्णिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दो दिवसीय बिहार के सीमांचल दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह है. शाह पूर्णिया में 23 सितंबर को जनभावना सभा (रैली) को संबोधित करेंगे, जबकि 24 सितंबर को किशनगंज में विभागीय बैठक करेंगे. पूर्णिया में आयोजित जनभावना सभा को सफल करने को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के बड़े नेता जहां आम लोगों को सभा में शामिल होने को लेकर आमंत्रित कर रहे हैं, वही सभा को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल भी कहते हैं कि आगामी 23 सितंबर को गृह मंत्री के पूर्णिया में हो रही जनभावना सभा को लेकर गजब का उत्साह पूरे सीमांचल में देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि इस रैली में आमजनों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है.

नेताओं और आम लोगों के बैठने की ऐसी होगी व्यवस्था
पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में नेताओं के बैठने के लिए 56 फीट चौड़ा और 28 फीट लंबा स्टेज बनाया जा रहा है, जबकि आम लोगों के लिए अल्युमुनियम के दो शेड बनाये जा रहे हैं, इनमें एक की लंबाई 100 मीटर और चौड़ाई 40 मीटर और दूसरे शेड की लंबाई 60 मीटर और चौड़ाई 20 मीटर है.

गठबंधन टूटने के बाद अहम माना जा रहा है दौरा
बिहार में जदयू से गठबंधन टूटने के बाद भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सीमांचल दौरे को कई मायने में भाजपा के लिए काफी अहम माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि शाह इस रैली से न केवल मिशन 2024 की शुरूआत करेंगे बल्कि पार्टी के सीमांचल में मजबूत करने के भी गुर कार्यकर्ताओं को सिखाएंगे. उल्लेखनीय है कि राजद का वोटबैंक मुस्लिम, यादव माना जाता है. ऐसे में भाजपा की नजर इस मुस्लिम बहुल इलाके पर है.

मुस्लिम बहुल सीमांचल में शानदार रहा NDA का प्रदर्शन
बता दें कि सीमांचल में मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है. किशनगंज में 70 फीसदी आबादी मुस्लिम है तो वहीं पूर्णिया में 35 फीसदी. 2019 में इस इलाके में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. एनडीए ने क्षेत्र की चार में से तीन सीटें जीती थीं. इसमें एक सीट जेडीयू प्रत्याशी ने जीती थी. राज्य की कुल 40 में से 39 सीटें एनडीए गठबंधन के कब्जे में आई थीं. 

इसे भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी और बृजेश सिंह की दुश्मनी का इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़