Amit Shah In UP: लखनऊ पहुंचे शाह ने की सीएम योगी की तारीफ, कहा- आ गया 'राम राज'

Amit Shah In UP:  शाह ने कहा कि आज देश में चल रही विकास की 44 योजनाओं में सबसे आगे उत्तर प्रदेश है. योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने पूरे देश में इन 44 योजनाओं में सबसे पहला स्थान हासिल किया है. उत्तर प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2021, 02:34 PM IST
  • भाजपा की सरकार बनने के बाद यूपी में माफियाराज खत्म हुआः शाह
  • सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के गरीब और कमजोर लोगों को मिला
Amit Shah In UP: लखनऊ पहुंचे शाह ने की सीएम योगी की तारीफ, कहा- आ गया 'राम राज'

लखनऊः Amit Shah In UP: केंद्रीय गृहमंत्री रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचे हुए हैं. इस सिलसिले में वह पहले लखनऊ पहुंचे. उनके इस दौरे को भाजपा के यूपी मिशन -2022 से जोड़कर देखा जा रहा है और कहा जा रहा है कि उनका यह दौरा उत्तर प्रदेश की तैयारी का जायजा लेने का एक जरिया भी है. तय कार्यक्रम के मुताबिक शाह वाराणसी होते हुए मिर्जापुर पहुंचेंगे. इससे पहले उन्होंने राजधानी लखनऊ में प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में भर्ती भाजपा नेता कल्याण सिंह का हाल भी जाना. 

पिपरसंड में  इंस्टीट्यूट का शिलान्यास
गृह मंत्री अमित शाह ने पिपरसंड में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट आफ फोरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास तथा भूमि पूजन किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि राज्यों के लिए केंद्र सरकार की सभी 44 बड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है. उन्होंने कहा कि किसी भी योजना को बनाना तो आसान होता है, लेकिन उसका शत-प्रतिशत क्रियान्वयन बेहतर कार्यशैली का सबसे बड़ा उदाहरण है.

आज देश में चल रही विकास की 44 योजनाओं में सबसे आगे उत्तर प्रदेश है. योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने पूरे देश में इन 44 योजनाओं में सबसे पहला स्थान हासिल किया है. उत्तर प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है.

सीएम योगी की तारीफ की
उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की छवि बदलने का काम किया है. अब यहां गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है. योगी सरकार किसी एक जाति या परिवार की नहीं प्रदेश की जनता की भलाई के लिए काम करती है. भाजपा की सरकार बनने के बाद यूपी में माफियाराज खत्म हुआ है.

प्रदेश से जातिवाद खत्म हुआ है. सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के गरीब और कमजोर लोगों को मिल रहा है. भाजपा विकास के दम पर एक बार फिर यूपी में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़िएः Amit Shah in Uttar Pradesh: आज यूपी दौरे पर अमित शाह, जानिए पूरा कार्यक्रम

बाल गंगाधर तिलक को दी श्रद्धांजलि
अमित शाह ने कहा कि जिनको उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के सपने आ रहे हैं, उनके कानों तक आवाज जानी चाहिए. उत्तर प्रदेश में जिनको सरकार बनाने के सपने आ रहे हैं, उनके कानों तक 'भारत माता की जय' की आवाज जानी चाहिए. भाजपा की सरकारें जातियों और परिवारों के आधार पर नहीं चलतीं. ॉ

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दोनों काल के कारण लम्बे समय बाद मैं यूपी की भूमि पर आया हूं. उन्होंने कहा कि स्व. बाल गंगाधर तिलक जी ने कहा था, आजादी मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है, इस नारे ने अंग्रेजी शासन की नींव हिला कर रख दी थी, मैं स्व. बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर उनको विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़