जी मीडिया से बोले आरिफ मोहम्मद खान- इरफान हबीब का रवैया निराशाजनक

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने इरफान हबीब के द्वारा उन्हें बोलने से रोकने की कोशिश करने पर कहा कि उनका रवैया निराशजनक था और इससे पता चलता है कि ये लोग बहुत ही असहिष्णु हैं. 

जी मीडिया से बोले आरिफ मोहम्मद खान- इरफान हबीब का रवैया निराशाजनक

तिरुवनंतपुरम: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस के उद्घाटन समारोह के दौरान प्रसिद्ध इतिहासकार इरफान हबीब ने भाषण देने से रोकने की कोशिश की. राज्यपाल ने तस्वीरों के साथ एक के बाद एक किये गए ट्वीट में कहा कि कन्नूर में भारतीय इतिहास कांग्रेस के दौरान मंच और श्रोताओं द्वारा उनके भाषण को बाधित करने के प्रयास किये गए. इस घटना के बाद से राजनीकि विवाद बढ़ गया है.

इरफान हबीब ने बोलने से रोका

केरल की कन्नूर यूनिवर्सिटी में शनिवार को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को बोलने से रोका गया. राज्यपाल यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने नागरिकता कानून पर भी अपना पक्ष रखना शुरू किया, लेकिन वहां मौजूद इतिहासकार इरफान हबीब ने उन्होंने रोकने की कोशिश की. इस पर जवाब देते हुए आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि वो उन्हें इस तरह चुप नहीं कराया जा सकता. 

नागरिकता कानून का समर्थन करते हैं आरिफ मोहम्मद

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने नागरिकता कानून का समर्थन करते हुए कहा था कि मोदी सरकार ने वही किया, जिसका कांग्रेस ने साल 1958 और 2003 में वादा किया था. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान का निर्माण ही मुस्लिम देश के रूप में हुआ. इसलिए वहां पर मुसलमानों को प्रताड़ित क्यों किया जाएगा. मैं मानता हूं कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से मुसलमान भारत आए हैं लेकिन किसी धार्मिक उत्पीड़न की वजह से नहीं बल्कि रोजगार की तलाश में.' 

जानिये आरिफ मोहम्मद खान के बारे में

आपको बता दें कि बहुचर्चित शाह बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी सरकार द्वारा अमान्य घोषित करने के विरोध में आरिफ मोहम्मद खान ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. पिछले दिनों आरिफ मोहम्मद खान के बयान का ही हवाला देकर पीएम मोदी ने संसद में कहा था, कांग्रेस के नेता ने कहा था कि मुस्लिम अगर गढ्ढे में रहना चाहते हैं तो रहने दो क्या हम मुस्लिमों के समाज सुधारक हैं.

ये भी जानें- गांधी और मौलाना आजाद ने पाक हिंदुओं को नागरिकता का किया था वादा: आरिफ मोहम्मद खान