बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने की पीएम मोदी की घोषणा पर केजरीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश को संबोधित करते हुए बताया कि 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2021, 05:54 AM IST
  • 3 जनवरी से बच्चों को लगेगा टीका
  • सीएम केजरीवाल ने जताई प्रसन्नता
बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने की पीएम मोदी की घोषणा पर केजरीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश को संबोधित करते हुए बताया कि 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. 

केजरीवाल ने जताई खुशी
केजरीवाल ने अग्रिम मोर्चे के कर्मचारियों को कोविड-19 निरोधक टीकों की बूस्टर खुराक देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि यह सभी लोगों को दी जानी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि यह जानकर प्रसन्नता हुई कि अब 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों को भी कोविड-19 रोधी टीका दिया जाएगा. 

इस सप्ताह की शुरुआत में की थी मांग
इस सप्ताह की शुरुआत में केजरीवाल ने केंद्र से आग्रह किया था कि वे टीके की दोनों खुराक पहले से ही ले चुके व्यक्तियों को कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक देने की अनुमति दें. उन्होंने साथ ही कहा था कि दिल्ली सरकार के पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचा है. 

दिल्ली में 1.48 करोड़ को लगा टीका
केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री ने अग्रिम मोर्चे के कर्मचारियों के लिए बूस्टर खुराक की घोषणा की. बूस्टर खुराक सभी को दी जानी चाहिए. इसके अलावा, 15-18 साल के बच्चों को अब टीका लगाया जाएगा, यह सुखद बात है.’ दिल्ली में, लक्षित 1.48 करोड़ लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की एक खुराक दे दी गई है, जबकि 70 प्रतिशत ने दोनों खुराक ली है.

दिल्ली में 249 में मिला कोरोना
बता दें कि दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 249 नए मामले सामने आए, जो 13 जून के बाद सबसे अधिक हैं. इससे संक्रमण दर 4.46 प्रतिशत हो गई है और कुल मामले 14,43,062 हो गए हैं. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यह वृद्धि 13 जून के बाद सबसे अधिक है. उस तारीख को राष्ट्रीय राजधानी में 0.35 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 255 मामले दर्ज किए गए थे. इस बीच, एक मरीज ने शनिवार को दम तोड़ दिया, जिससे दिल्ली में कोविड से कुल मौतों की संख्या 25,104 हो गई.

यह भी पढ़िएः 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन, इन्हें लगेगा बूस्टर डोज: PM Modi

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़