आतंकी पन्नू ने दी थी संसद पर Attack की धमकी, Alert पर थी एजेंसियां; फिर भी हुई ऐसी चूक!

Parliament Attack: खालिस्तानी समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया था. इसमें उसने भारतीय संसद पर हमला करने की धमकी दी थी.  एजेंसियों ने अलर्ट भी जारी किया था, फिर भी सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2023, 04:29 PM IST
  • दो लोग हिरासत में
  • पन्नू दे चुका पहले धमकी
आतंकी पन्नू ने दी थी संसद पर Attack की धमकी, Alert पर थी एजेंसियां; फिर भी हुई ऐसी चूक!

नई दिल्ली: Parliament Attack: संसद में दो लोग लोकसभा की चलती कार्यवाही में दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और स्मोकिंग कैंडल जलाकर सब ओर धुआं ही धुआं कर दिया. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि संसद की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई कैसे. जबकि गौर करने वाली बात ये है खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पहली ही आतंकी हमले की धमकी दी थी.

पन्नू ने क्या धमकी दी
खालिस्तानी समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया था. इसमें उसने भारतीय संसद पर हमला करने की धमकी दी थी. पन्नू ने कहा था कि वह 13 दिसंबर के दिन भारत की संसद पर हमला करेगा. दरअसल, इसी तारीख को साल 2001 में संसद पर आतंकी हमला हुआ था, इसमें 9 लोग मारे गए थे. इस मामले में आतंकी अफजल गुरु को भारत में फांसी दी गई थी. पन्नू नें अपने वीडियो में अफजल गुरु की फोटो भी लगा रखी थी. इस तस्वीर के साथ एक नारा लिखा था, 'दिल्ली बनेगा पाकिस्तान.'

अलर्ट पर थीं एजेंसियां
इस धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि वीडियो की स्क्रिप्ट पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के के-2 डेस्क ने लिखी है. एजेंसियों ने अलर्ट भी जारी किया था. यही कारण है कि अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार एजेंसियों के अलर्ट रहने के बाद भी सुरक्षा में चूक कैसे हुई. 

ये भी पढ़ें- 22 साल पहले हुआ था संसद पर आतंकी हमला, जानें कितना खौफनाक था मंजर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़