बीजेपी ने लॉन्च की 'कांग्रेस फाइल्स', भ्रष्टाचार और घोटाले को लेकर किए ये बड़े दावे

भाजपा ने भ्रष्टाचार को लेकर 'कांग्रेस फाइल्स' लॉन्च की है. वीडियो सीरीज में सबसे पुरानी पार्टी के 70 साल के शासन के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 06:56 PM IST
  • बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
  • 'कांग्रेस फाइल्स' में भाजपा ने क्या-क्या दावा किया
बीजेपी ने लॉन्च की 'कांग्रेस फाइल्स', भ्रष्टाचार और घोटाले को लेकर किए ये बड़े दावे

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 'कांग्रेस फाइल्स' का पहला एपिसोड जारी कर कांग्रेस पर निशाना साधा. वीडियो सीरीज में सबसे पुरानी पार्टी के 70 साल के शासन के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है.

जनता की कमाई लूटने का लगाया आरोप
तीन मिनट के इस वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिखाया गया है जिन्होंने यूपीए कार्यकाल का नेतृत्व किया. वीडियो में भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने जनता की गाढ़ी कमाई के 48,20,69,00,00,000 रुपये लूटे हैं. बीजेपी ने कहा कि 48 खरब 20 अरब 69 करोड़ रुपये से सुरक्षा से लेकर देश के विकास तक कई काम हो सकते थे.

वीडियो में कहा गया है, इस राशि से 24 आईएनएस विक्रांत, 300 राफेल जेट और 1,000 मंगल मिशन बनाए या खरीदे जा सकते थे. लेकिन देश को कांग्रेस के भ्रष्टाचार की कीमत चुकानी पड़ी और वह प्रगति की दौड़ में पिछड़ गया.

'2004-2014 के कार्यकाल में हुए कई घोटाले'
वीडियो संदेश में आगे कहा गया कि यूपीए के 2004-2014 के कार्यकाल में कई घोटाले हुए. 1.86 लाख करोड़ रुपये का कोयला घोटाला, 1.76 लाख करोड़ रुपये का 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला, 10 लाख करोड़ रुपये का मनरेगा घोटाला, 70 हजार करोड़ रुपये का कॉमनवेल्थ घोटाला, इटली से हेलीकॉप्टर सौदे में 362 करोड़ रुपये की घूस, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को 12 करोड़ की घूस आदि.

वीडियो संदेश के अंत में भाजपा ने कहा, यह कांग्रेस के भ्रष्टाचार की सिर्फ झांकी (ट्रेलर) है, फिल्म अभी खत्म नहीं हुई है.

(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: ‘प्यार में समझ नहीं पाता खतरे के निशान’, आयशा से अलग होने पर धवन ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़