भाजपाई दिग्गज ने कहा-नीतीश ने दो बार धोखा दिया, उनके लिए बंद हो चुके सारे दरवाजे

सुशील मोदी ने कहा है कि अब नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बीजेपी को दो बार धोखा दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2023, 11:14 PM IST
  • सुशील मोदी ने लगाए आरोप.
  • कहा- अब उनके दरवाजे बंद.
भाजपाई दिग्गज ने कहा-नीतीश ने दो बार धोखा दिया, उनके लिए बंद हो चुके सारे दरवाजे

पटना. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और सीनियर बीजेपी लीडर सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार के लिए वापसी के अब सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बीजेपी को दो बार धोखा दिया है. मोदी ने कहा- राजद और कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए वे (नीतीश) अक्सर हवा में पलटी मारने की कलाबाजी दिखाते रहते हैं।

दरअसल सोमवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर सीएम नीतीश कुमार द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करने पर कयासबाजियों का दौर शुरू हुआ. इस पर मोदी ने कहा कि बीजेपी-जदयू की सरकार के समय पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पटना में स्थापित की गई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वहां आकर पुष्पांजलि अर्पित करने पर हमें कोई आपत्ति नहीं, लेकिन इससे कोई कयास लगाने की जरूरत नहीं.

पुरानी बातें कराई याद
सुशील मोदी ने पुराने आंकड़ों की याद दिलाते हुए कहा कि साल 2000 में जदयू के 35 और बीजेपी के 65 विधायक थे. इसी तरह 2020 के चुनाव में जदयू के 44 के मुकाबले भाजपा के 75 विधायक बने. 20 साल में दो बार भाजपा ने अधिक सीटें जीतने के बाद भी नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया और बदले में दो विश्वासघात झेले. अब नीतीश  न तो भरोसा करने लायक हैं और न उनके पास कोई जनाधार बचा है.

वोट ट्रांसफर करने की क्षमता खो चुके हैं नीतीश
सुशील मोदी ने नीतीश कुमार की लोकप्रियता की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वे (नीतीश) वोट ट्रांसफर कराने की क्षमता भी खो चुके हैं. उन्हें एनडीए में वापस लेने का कोई प्रश्न ही नहीं. 2020 में अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस समय साथ रही जेडीयू के लिए भी वोट न मांगे होते, तो पार्टी इतनी सीटें भी न जीत पाती. नीतीश कुमार अब हर गठबंधन के लिए बोझ बन चुके हैं.

यह भी पढ़िएः Indian Railways: बदल गए हैं नियम, अब इन यात्रियों से वसूला जाएगा पूरा किराया, यात्रा से पहले जरूर चेक करें 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़