3 राज्यों में सीएम चुनने के लिए बीजेपी ने बनाई नई रणनीति, जानें क्या है प्लान

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा शुक्रवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए अपने पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2023, 07:45 PM IST
  • जानिए क्या है बीजेपी का प्लान
  • सीएम के नामों को लेकर हलचल तेज
3 राज्यों में सीएम चुनने के लिए बीजेपी ने बनाई नई रणनीति, जानें क्या है प्लान

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा में बैठकों का दौर लगातार जारी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करने के लिए प्रधानमंत्री आवास पर पहुंच गए हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंच गए हैं.

ये हो सकती है रणनीति
बताया जा रहा है कि अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तीनों राज्यों में भेजे जाने वाले पर्यवेक्षकों के नाम पर अंतिम चर्चा कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी तीनों राज्यों के लिए शुक्रवार को पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक, भाजपा शुक्रवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए अपने पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर सकती है. ये पर्यवेक्षक अपने-अपने तय राज्यों में जाकर विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद को लेकर विचार-विमर्श करेंगे. बताया जा रहा है कि शनिवार या रविवार को इन तीनों राज्यों की राजधानियों में विधायक दल की बैठक हो सकती है.

उधर, राजस्थान में विधानसभा चुनाव में भाजपा की बहुमत से जीत के चार दिन बाद भी मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर फैसला नहीं हो सका है. इस बीच विधायकों के साथ लॉबिंग की खबरें भी आनी शुरू हो गई हैं. बारां जिले के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक ललित मीणा के पिता पूर्व विधायक हेमराज मीणा ने आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह के इशारे पर विधायकों को जबरन रोका जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बारां-झालावाड़ जिले के विधायकों को दुष्यंत सिंह जयपुर लेकर आये थे. उन्होंने सीकर रोड स्थित आपणो राजस्थान रिसॉर्ट में ललित मीणा सहित विधायकों की मेजबानी की. जब ललित ने पार्टी कार्यालय आना चाहा तो उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई. जब मैंने उनसे इस बारे में बात की तो अंता विधायक कंवरलाल मीणा ने हमें रोका तो मैं उन्हें अपने साथ ले गया. हेमराज मीना ने कहा, ऐसा लग रहा था कि वे हमें पीटने पर आमादा हैं.

हेमराज ने कहा, ''जब मैं ललित को लेने पहुंचा तो अंता विधायक कंवरलाल मीणा ने मुझे ललित को ले जाने से रोक दिया. उन्होंने मुझसे पहले दुष्यंत सिंह से बात करने को कहा. जब मैंने दुष्यंत सिंह को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. हम आने लगे तो कंवरलाल मीणा ने मारपीट शुरू कर दी. हम ललित को ज़बरदस्ती ले आये.''

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़