ममता दीदी को नंदीग्राम से हराने वाले शुवेंदु अधिकारी बने विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष

ममता के खिलाफ बंगाल विधानसभा में इस बार विपक्ष के नेता उनके पुराने साथी शुवेंदु अधिकारी होंगे. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2021, 04:51 PM IST
  • विधानसभा में विपक्ष के नेता बने शुवेंदु अधिकारी
  • दीदी के पुराने साथी को बीजेपी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
ममता दीदी को नंदीग्राम से हराने वाले शुवेंदु अधिकारी बने विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष

कोलकाता: नंदीग्राम से भाजपा विधायक शुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता चुने गए है. शुवेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया गया.

ममता दीदी के खिलाफ बीजेपी का बड़ा दांव

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को नंदीग्राम से मात देने वाले शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) पर बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है. दीदी को मात देने वाले शुवेंदु को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया और उन्हें विपक्ष का नेता बनाने का फैसला लिया गया.

भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पार्टी और पार्टी विधायक दल ने मुझे जो ज़िम्मेदारी दी है उसे निभाने की मैं पूरी कोशिश करूंगा. पश्चिम बंगाल में जो वारदात चल रही है, भ्रष्टाचार, आगजनी और हत्याओं की उनके खिलाफ आवाज बुलंद करूंगा.

उन्होंने कहा कि 'मैं राज्य के लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करूंगा. मैं इसके सकारात्मक प्रयासों के लिए सरकार की मदद करूंगा, लेकिन राज्य में चल रही हिंसा के खिलाफ अपनी आवाज भी उठाऊंगा.'

पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुवेंदु अधिकारी ने CID पर CITF के 6 जवानों को बुलाकर सीतलकुची में गोलीबारी की घटना पर कहा कि 'यह CID के दायरे में आता है क्योंकि CRPF और CISF गृह मंत्रालय के अंतर्गत आते हैं. सीआईडी ममता बनर्जी और TMC के निर्देश पर कर रही है.'

दीदी के मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

बंगाल में ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 43 नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. ममता बनर्जी ने अपने मंत्रिमंडल में आठ महिला मंत्रियों को शामिल किया. पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को भी मंत्रिमंडल में जगह मिली.

ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में 24 को कैबिनट मंत्री का पद दिया गया. बाकी 19 मंत्रियों में से कुछ को स्वतंत्र प्रभार दिया गया. ममता के नए मंत्रिमंडल में कई पुराने चेहरे शामिल हुए. कई युवा चेहरों को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई. जिसके बाद बंगाल बीजेपी ने शुवेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष बनाया.

बंगाल हिंसा पर छिड़ गया घमासान

बंगाल हिंसा पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने कहा कि वोट देना हिंसा की वजह बने तो ये लोकतंत्र का अंत है. धनखड़ को ममता बनर्जी ने जवाब देते हुए कहा कि कहीं कोई हिंसा नहीं हो रही है, बंगाल में शांति है.

इसे भी पढे़ं- West Bengal: दीदी के मंत्रिमंडल में 43 नेताओं को मिली जगह, शपथ ग्रहण में दो गज की दूरी नहीं

कोलकाता में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ममता जी आप जीत गई हैं, आपको बधाई. अगर हमने आपकी जीत को स्वीकार किया है तो आप भी भाजपा की बढ़ती हुई जीत को स्वीकार करिए. ये हिंसा का जो तांडव हो रहा है वो ठीक नहीं है.

इसे भी पढे़ं- Congress को नहीं मिला नया अध्यक्ष, सोनिया गांधी बनी रहेंगी अंतरिम अध्यक्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़