सोमवार से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, मीडिया को संबोधित करेंगे PM मोदी

मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट इस सत्र में पेश किया जाएगा. इससे पहले रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी सरकार ने संसद के सुचारू कामकाज के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग मांगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2024, 11:47 PM IST
  • कल से शुरू होगा बजट सत्र.
  • मीडिया को संबोधित करेंगे पीएम.
सोमवार से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, मीडिया को संबोधित करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली. सोमवार से संसद का बजट सत्र  शुरू होने जा रहा है. मोदी सरकार के लगातार तीसरे कार्यकाल के इस दूसरे संसद सत्र के 12 अगस्त तक चलने की संभावना है. इस सत्र में 16 बैठकें होंगी. पीएम मोदी संसद के सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद भवन परिसर में सुबह लगभग 10 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी बजट सत्र के महत्वपूर्ण होने की बात कहते हुए सभी राजनीतिक दलों से सदन में बजट पर चर्चा करने और सुचारू ढंग से सदन की कार्यवाही को चलने देने की अपील कर सकते हैं. रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी सरकार ने संसद के सुचारू कामकाज के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग मांगा.

राजनाथ सिंह ने की सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता
इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी मुद्दों पर खुले दिल से चर्चा के लिए तैयार रहने की बात कहते हुए विपक्षी दलों को नसीहत भी दी. उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में पीएम मोदी के भाषण पर दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों ने जो हंगामा और व्यवधान किया, वह संसदीय परंपरा के लिए उचित नहीं था. हमें कार्यवाही के दौरान संसद की पवित्रता बनाए रखनी चाहिए. सरकार संसद के संबंधित सदनों के नियमों और संबंधित पीठासीन अधिकारियों के निर्णयों के अधीन इन सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है.

क्या बोले किरेन रिजीजू
बैठक के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि संसद को सुचारू ढंग से चलाना सरकार के साथ-साथ विपक्ष की भी जिम्मेदारी है. सर्वदलीय बैठक में बीजेपी को मिलाकर 41 राजनीतिक दलों के 55 नेता शामिल हुए. सभी राजनीतिक दलों ने बैठक में अपने-अपने मुद्दों को रखा. केंद्रीय मंत्री ने संसद के दोनों सदनों के सुचारू कामकाज के लिए सभी दलों के नेताओं से सहयोग और समर्थन का भी अनुरोध किया.

यह भी पढ़ें: हारने के बाद अहंकारी हुए राहुल, अनूठा उदाहरण पेश किया, अमित शाह ने किया तंज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़