हारने के बाद अहंकारी हुए राहुल, अनूठा उदाहरण पेश किया, अमित शाह ने किया तंज

भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र में हुए अधिवेशन में अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. अमित शाह ने कहा कि कई लोग जीतने के बाद अहंकारी होते हैं और लेकिन राहुल गांधी हार के बाद भी अहंकारी हो गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2024, 09:50 PM IST
  • राहुल गांधी पर शाह ने साधा निशाना.
  • कहा- हार के बाद अहंकारी हुए राहुल.
हारने के बाद अहंकारी हुए राहुल, अनूठा उदाहरण पेश किया, अमित शाह ने किया तंज

मुंबई. देश के गृह मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अमित शाह ने रविवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा. बीजेपी के महाराष्ट्र अधिवेशन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को लेकर कहा-हारने के बाद अहंकारी होने का राहुल गांधी अनूठा उदाहरण पेश कर रहे हैं. शाह ने कहा-मैने राजनीतिक जीवन में कई जय-पराजय देखी है. मैंने जीवन में कई लोगों को जीतने के बाद अहंकारी होते हुए भी देखा है. जीतने के बाद अहंकार आने का सैकड़ों उदाहरण आपको दुनिया भर की राजनीति में मिलेगा.

'राहुल ने पेश किया अनूठा उदाहरण'
अमित शाह ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा-राहुल एक अनूठा उदाहरण दुनिया को दे रहे हैं. दरअसल, वो हारने के बाद अहंकारी हो गए हैं. बीजेपी को 240 सीटें मिली. एनडीए को 300 सीटें मिली और पूरा इंडी एलायंस इकट्ठा होकर भी 240 सीटें जीत नहीं सका, ये हमे याद रखना है.

'तीन चुनाव की सीट जोड़ दें तो भी 240 नहीं'
शाह ने कहा-अगर 2014, 2019 और 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के सीटों का योग कर देते हैं, तो भी उनकी संख्या 240 पार नहीं करती है, जितनी सीटें हमें 2024 में अकेले मिली हैं. बता दें कि 21 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र अधिवेशन का आयोजन हुआ. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर कांग्रेस पार्टी और विपक्षी महागठबंधन 'इंडिया एलायंस' को घेरा है.

उद्धव और शरद पवार पर भी साधा निशाना
वहीं अमित शाह ने शरद पवार को 'भ्रष्टाचार का सरगना' और उद्धव ठाकरे को 'औरंगजेब फैन क्लब का नेता' बताया. उन्होंने कहा, 'उद्धव ठाकरे PFI का समर्थन करने वालों की गोद में बैठे हैं. आप उन लोगों के साथ बैठे हैं, जिन्होंने याकूब मेमन को रिहा करने की अपील की थी. उद्धव ठाकरे आप उन लोगों की गोद में बैठे हैं, जिन्होंने जाकिर नाइक को 'शांति का दूत' कहा था. क्या औरंगजेब फैन क्लब देश को सुरक्षित कर सकता है? केवल भारतीय जनता पार्टी ही देश और महाराष्ट्र को सुरक्षित रख सकती है.'

शरद पवार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा 'सरगना' कोई है तो वह शरद पवार हैं. इस बारे में मेरे मन में कोई भ्रम नहीं है. मैं खुले तौर पर कह रहा हूं कि पवार ने देश में भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया. जब वह सत्ता में थे तो उन्होंने देश और महाराष्ट्र के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया. ऐसे लोगों की इस बार महाराष्ट्र की जनता विधानसभा चुनाव में सबक सिखाएगी और बीजेपी नीत गठबंधन महाराष्ट्र में भारी जीत हासिल करेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़