नागरिकता कानूनः क्या केरल में CAA समर्थकों को पानी नहीं दिया जा रहा

शोभा ने आरोप लगाया है कि हिंदुओं को पानी नहीं दिया जा रहा है. इसके पीछे की वजह CAA को समर्थन है. उन्होंने कहा कि कुट्टीपुरम में यह भेदभाव सामने आया है. साथ ही मीडिया पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि क्या लुटियंस का मीडिया इस असहिष्णुता को दिखाएगा. 

नागरिकता कानूनः क्या केरल में CAA समर्थकों को पानी नहीं दिया जा रहा

तिरुवनंतपुरमः भाजपा की सांसद शोभा करांडलाजे ने ट्वीट कर दावा किया, केरल में CAA का समर्थन करने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. उनका कहना है कि केरल दूसरा कश्मीर बनने जा रहा है. उन्होंने एक तस्वीर ट्वीट की, इसमें कुछ लोग पानी लेने के लिए टैंकर के पास खड़े हैं. 

शोभा ने आरोप लगाया है कि हिंदुओं को पानी नहीं दिया जा रहा है. इसके पीछे की वजह CAA को समर्थन है. उन्होंने कहा कि कुट्टीपुरम में यह भेदभाव सामने आया है. साथ ही मीडिया पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि क्या लुटियंस का मीडिया इस असहिष्णुता को दिखाएगा. केरल पुलिस ने उनके खिलाफ नफरती बयान देने के मामले में एफआईआर दर्ज की है.

 केरल सरकार पहुंची है सुप्रीम कोर्ट
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ केरल सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. सरकार के इस फैसले से भी राज्य में असहमति का माहौल रहा था. दरअसल राज्यपाल को इसकी जानकारी नहीं दी गई और इसके बाद मामला गवर्नर बनाम लेफ्ट हो गया है. मामले में खींचतान जारी है. केरल पहला राज्य है, जिसने इस कानून को चुनौती दी है. केरल सरकार ने याचिका में कानून को भेदभाव वाला और मौलिक अधिकारों का उल्लंघन बताया है.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नीतीश की पार्टी JDU में 'दरार'

केरल टूरिज्म ने बीफ फ्राई का फोटो शेयर किया था
रल टूरिजम ने मकर संक्रांति के दिन बीफ से बनी डिश को ट्विटर पर प्रमोट किया था, इसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था. कर्नाटक भाजपा की महासचिव शोभा करांडलजे ने केरल सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि राज्‍य की वामपंथी सरकार ने हिंदुओं के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है. 

इस विवाद पर केरल सरकार ने सफाई दी थी. केरल के टूरिजम मंत्री के सुरेंद्रन ने कहा कि जो लोग इसमें सांप्रदायिकता को तलाश करने का प्रयास कर रहे हैं, वे यह कहकर विवाद पैदा कर रहे हैं कि 'पोर्क की तस्‍वीर को पोस्‍ट करो. कई डिश जिसमें पोर्क भी शामिल है, पहले से ही वेबसाइट पर मौजूद है.  उन्‍होंने कहा कि केरल में कोई भी खाने को धर्म से नहीं जोड़ रहा है. 

CAA और NRC के खिलाफ गलत तस्वीर शेयर करने के चलते अपर्णा सेन पर शिकायत दर्ज