दिल्ली में तेजी से बढ़ रही रिकवरी रेट, 12 हजार से कम हैं सक्रिय कोरोना मरीज

राजधानी दिल्ली में एक समय ये कहकर केजरीवाल सरकार लोगों को डरा रही थी कि 31 जुलाई तक दिल्ली में साढ़े पांच लाख कोरोना के मरीज हो जाएंगे. ये कथन गलत साबित हो गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2020, 06:19 PM IST
    • दिल्ली में तेजी से बढ़ रही रिकवरी रेट
    • दिल्ली में रिकवरी रेट 87 प्रतिशत से अधिक
    • राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 30 हजार 606
    • दिल्ली में फिलहाल 11,904 एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज
दिल्ली में तेजी से बढ़ रही रिकवरी रेट, 12 हजार से कम हैं सक्रिय कोरोना मरीज

नई दिल्ली: देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है. भारत में 13 लाख से भी अधिक कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं. दिल्ली में एक समय उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि 31 जुलाई तक दिल्ली में साढ़े पांच लाख केस होंगे. उनके इस बयान के बाद चारों ओर हड़कम्प मच गया था. इसके बाद दिल्ली में कोरोना के हाहाकार को कम करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाली और दिल्ली को कोरोना की वीभत्स आग से बचाया.

दिल्ली में रिकवरी रेट 87 प्रतिशत से अधिक

दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट 87.95 फीसदी हो चुका है. राजधानी में कोरोना के मरीजों के स्वस्थ होने की दर तेजी से बढ़ रही है. देश की राजधानी दिल्ली में अब कोरोना वायरस रिकवरी रेट 88 फीसदी के करीब पहुंच चुकी है.

क्लिक करें- सीएम शिवराज के जल्द स्वस्थ होने की कामना में भी दिग्विजय और कमलनाथ ने कसा तंज

दिल्ली में अब कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन की संख्या 714 हो चुकी है. वहीं दिल्ली में 6976 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में लगातार मरीजों की टेस्टिंग भी हो रही है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 17,533 सैंपल टेस्ट किए गए हैं.

दिल्ली में 12 हजार से भी कम कोरोना के मरीज

वर्तमान में दिल्ली में 12 हजार से भी कम कोरोना के संक्रमित मरीज हैं. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1075 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 30 हजार 606 हो चुकी है. दिल्ली में फिलहाल 11,904 एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़