कूचबिहार ट्रॉफी से पहले क्रिकेट ग्राउंड की असलियत आई सामने, चौंक गए लोग

BCCI  भारत के सबसे अमीर खेल संस्था है और पूरी दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है.  इसके साथ ही BCCI अपने वित्त के लिए सरकार पर निर्भर नहीं करता लेकिन BCCI की कूचबिहार ट्रॉफी में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसकी किसी ने उम्मीद भी न की हो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2020, 04:18 PM IST
    • 25-30 करोड़ संसाधनों पर खर्च करने के बाद भी यह तस्वीर आई सामने
    • आयरन से देखें ग्राउंड की पिच को सुखाते
कूचबिहार ट्रॉफी से पहले क्रिकेट ग्राउंड की असलियत आई सामने, चौंक गए लोग

कानपुर: क्रिकेट में BCCI  को पूरे विश्व में सबसे अमीर बोर्ड का तमगा मिला है और ऐसे में इसके पास संसाधनों की भी कोई कमी नहीं है. लेकिन BCCI  के कूचबिहार ट्रॉफी मुकाबले में हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आईं हैं, जहां ग्राउंड्मैन कपड़े प्रेस करने वाले कोयले के आयरन से गीली पिच को सुखाते दिखें. ये हाल उस कमला क्लब मैदान का है, जिसे पूरी तरह फिट बताकर ग्रीनपार्क से मैच शिफ्ट किया गया था.

ईरान की ऐश्वर्या राय कही जाती हैं Mahlagha Jaberi, लिंक पर क्लिक कर देखें तस्वीर.

संसाधनों के बाद भी पुरानी तकनीकी का दिखा उपयोग

दरअसल कानपुर के कमला क्लब क्रिकेट ग्राउंड पर यूपी और दिल्ली के बीच कूच बिहार ट्रॉफी का मैच चल रहा है. लेकिन शनिवार को मैच से पहले सुबह से ही ग्राउंड्समैन मुख्य विकेट को आयरन से सुखाते देखे गए. वहीं अन्य कर्मी कीचड़ को बालू से ढंकते दिखे. BCCI से हर साल 25 से 30 करोड़ संसाधनों के लिेए मिलने के बावजूद यूपीसीए के इस ग्राउंड में बारिश की वजह से गीले मैदान को सुखाने के लिए कानपुर के इतिहास में पहली बार आयरन प्रेस से पिच सुखाने का प्रयास किया गया. इसका प्रयोग क्रिकेट के शुरुआती दिनों में होता था जब बहुत संसाधन नहीं थे. आज बीसीसीआई ने यूपीसीए को एक सुपर सॉपर, ड्रायर, एयर ब्लोअर, कट ग्रास, सवा डस्ट जैसे आधुनिक संसाधन मैदान और विकेट सुखाने के लिए दे रखे हैं. इसके बावजूद ग्राउंड का ये नजारा हैरान करने वाला रहा.

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप हैं बेहद खूबसूरत और बोल्ड, लिंक पर क्लिक कर देखे तस्वीर.

बता दें कि BCCI  निम्न घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करता है जिसमें-

BCCI कॉर्पोरेट ट्रॉफी
रणजी ट्रॉफी
एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्रॉफी
दिलीप ट्रॉफी
विजय हजारे ट्रॉफी
देवधर ट्रॉफी
इंडियन प्रीमियर लीग
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी
ईरानी कप शामिल है.

ट्रेंडिंग न्यूज़