लद्दाख में देश के दुश्मनों पर गरजे राजनाथ सिंह, 'कोई एक इंच भी जमीन नहीं छू सकता'

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने लद्दाख में चीन के साथ चल रही तनातनी पर उस पर करारा प्रहार किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2020, 02:49 PM IST
    • राष्ट्र के स्वाभिमान से बढ़कर कुछ भी नहीं- रक्षामंत्री
    • जवानों की वीरगति हमेशा याद रखेगा देश- राजनाथ सिंह
    • भारत की कोई एक इंच जमीन भी नहीं छू सकता- राजनाथ सिंह
लद्दाख में देश के दुश्मनों पर गरजे राजनाथ सिंह, 'कोई एक इंच भी जमीन नहीं छू सकता'

लद्दाख: भारत चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच राजनाथ सिंह आज चीन सीमा पर देश के दुश्मनों पर जमकर बरसे. रक्षामंत्री ने देश के बहादुर जवानों के उत्साह को बढ़ाते हुए कहा कि भारत स्वाभिमान से समझौता नहीं करेगा. यदि कोई चोट पहुंचाने की कोशिश करेगा तो उसे मोदी सरकार और सेना मिलकर  मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है.

राष्ट्र के स्वाभिमान से बढ़कर कुछ भी नहीं- रक्षामंत्री

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सबसे बड़ा स्वाभिमान होता है राष्ट्रीय स्वाभिमान. हमारे राष्ट्र की सीमाओं पर अगर कोई आंख उठाकर देखने की कोशिश करता है तो हमारा राष्ट्रीय स्वाभिमान जाग उठता है. भारत स्वाभिमान से समझौता नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि भारत अब दुश्मनों पर कड़ा प्रहार करने के लिए जाना जाता है, ये बात सभी शत्रु सुन लें.

जवानों की वीरगति हमेशा याद रखेगा देश- राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गलवान घाटी में वीरगति को प्राप्त होने वाले जवानों को भी याद किया. उन्होंने कहा कि गलवान में भारत के जांबाज जवानों ने देश के दुश्मनों को कड़ा सबक सिखाया है जो शत्रु हमेशा याद रखेगा. उन्होंने कहा कि मैं शीश झुकाकर आपके मां बाप की वंदना करता हूं. आपने सिर्फ सीमा की सुरक्षा ही नहीं की, आपने भारत के 130 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा की है. आप सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन अपने स्वाभिमान पर चोट नहीं बर्दाश्त कर सकते.

क्लिक करें- भारत चीन तनाव: सेना प्रमुख और CDS बिपिन रावत के संग लद्दाख पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ

भारत की कोई एक इंच जमीन भी नहीं छू सकता- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा देशवासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि भारत की एक इंच जमीन को भी कोई छू नहीं सकता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त है. उसे कोई छू भी नहीं सकता. सैनिकों से रक्षामंत्री ने कहा कि आप सेना के जवान ही नहीं, आप भारत की शान हैं. आपके काम पर पूरे देश को गर्व है.

ट्रेंडिंग न्यूज़