25,000 रुपये में बेचे जा रहे थे नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, दिल्ली पुलिस ने किया 5 लोगों को गिरफ्तार

देश के कई हिस्सों में रेमडेसिविर के नाम लोगों को ठगी का शिकार होना पड़ रहा है. इसी बीच दिल्ली पुलिस ने बड़ी संख्या में नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन बनाने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2021, 09:07 AM IST
  • देश के कई हिस्सों में रेमडेसिविर के नाम ठगी हो रही है
  • नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन बनाने में गिरफ्तारी भी हुई है
25,000 रुपये में बेचे जा रहे थे नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, दिल्ली पुलिस ने किया 5 लोगों को गिरफ्तार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण जहां एक ओर देश की हालत हर दिन बिगड़ती जा रही है, वहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injections) की किल्लत ने भी देशवासियों को बेहाल कर दिया है. इस मुश्किल वक्त में कई लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया है. दूसरी ओर ऐसे कठिन समय में लोग पैसा कमाने के लिए कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

उत्तराखंड के कोटद्वार से गिरफ्तार हुए 5 लोग

देश के कई हिस्सों में रेमडेसिविर के नाम लोगों को ठगी का शिकार होना पड़ रहा है. इसी बीच अब खबर आई है कि दिल्ली पुलिस ने बड़ी संख्या में नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन बनाने के आरोप में बीते बृहस्पतिवार को उत्तराखंड के कोटद्वार से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की कमी से जूझ रहे पंजाब और गुजरात, राज्यों में 1 मई से वैक्सीनेशन को लेकर अनिश्चितता बरकरार

196 नकली इंजेक्शन किए गए जब्त

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से रेमडेसिवीर के 196 नकली इंजेक्शन जब्त किए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, आरोपी इससे पहले ही 2 हजार नकली इंजेक्शन बेच भी चुके हैं. दिल्ली पुलिस के आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव ने ट्विटर पर इस बाबत सूचना साझा की है.

25000 रुपये में बेचा जा रहा है एक इंजेक्शन

श्रीवास्तव ने अपने ट्वीट में बताया कि आरोपी इस नकली इंजेक्शन को 25000 रुपये में बेचते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने नकली इंजेक्शन्स के साथ कुछ पैकटे बंद डिब्बे और मशीन भी बरामद की है. फिलहाल में कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई है कि इस गैंग में और कितने लोग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना के कहर के बीच राहत की खबर, घटाए गए कोवैक्सीन के दाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़