देशभर में मौसम का मिजाज बदला हुआ, कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते न सिर्फ उत्तर भारत में बल्कि रेगिस्तान में भी ठंड का कहर बरस रहा है. मारवाड़ के कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है जिसके बाद ठंड लगातार बढ़ती जा रही है और इसके कहर से कितनों ने दम तोड़ दिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2020, 11:59 AM IST
    • मारवाड़ क्षेत्रों मेें हो बढ़ सकती है ठंड
    • सोमवार सुबह से बारिश का कहर जारी
 देशभर में मौसम का मिजाज बदला हुआ, कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड

जयपुर: राजस्थान के मारवाड़ इलाकों में लगातार बारिश हो रही है जिससे पूरे मारवाड़ क्षेत्र में ठंड से लोग परेशान हो रहे हैं. जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, बीकानेर में बारिश के चलते प्रदेशवासी ठंड की चपेट में हैं. पहाड़ों में हुई बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में सर्दी कम होने का नाम नहीं ले रही है. वहीं आज अचानक बदले मौसम के साथ हुई बारिश ने सर्दी में इजाफा कर दिया.

बीकानेर
बीकानेर जिले में अचानक बदले मौसम के साथ सुबह से हो रही तेज बारिश ने सर्दी का अहसास तेज कर दिया. जिले के बज्जू, कोलायत, छतरगढ़ सहित ग्रामीण क्षेत्रों में हुई बारिश ने जहां एक ओर ठंड में इजाफा किया वहीं किसानों के लिए राहत लेकर आई इस मावठ की बारिश से किसानों की फसलो को जीवानदान मिलेगा. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक ठंड में बढ़ोतरी होने की सूचना दी है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है जिससे ठंड के बढ़ने के असार है और वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

अयोध्या में कैसा होगा भव्य राम मंदिर?, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

बाप (जोधपुर)

बाप उपखंड क्षेत्र में रात भर चली तेज ठंडी हवाओं के बाद सुबह आसमान में काले बादल छा गए. सुबह साढ़े 6 बजे आसमान में बिजली चमकने के साथ ही बरसात शुरू हो गई. करीब डेढ़ घन्टे तक कभी तेज कभी धीमी गति से बारिश हो रही है. मावठ की यह बरसात रबी की फसलों के लिए वरदान बताई जा रही है. रबी की फसलों में काफी फायदा होगा. बरसात से सर्दी में भी काफी बढ़ोतरी होगी.

शेरगढ़ (जोधपुर)
जोधपुर के शेरगढ़ में सोमवार को सुबह करीब 7:30 बजे तेज हवा के साथ ही रिमझिम बारिश शुरू हुई जो करीब सवा घंटे तक बरसी. इस दौरान तहसील कार्यालय शेरगढ़ में 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. बारिश के दौरान मकानों की परनालों से पानी बह रहा था. बारिश के बाद वातावरण में नमी रहने से सर्दी ने जोर पकड़ा है जिससे ठिठुरन बढ़ गई है.

ट्रेंडिंग न्यूज़