नीरव मोदी पर शिकंजा कसा, पत्नी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

नीरव मोदी पर केंद्र की मोदी सरकार शिकंजा कसती जा रही है. खबर है कि नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी के खिलाफ मनी लांड्रिग मामले में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2020, 05:29 PM IST
    • नीरव मोदी पर शिकंजा कसा
    • नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी के प्रत्यर्पण की तैयारी
    • पत्नी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी
नीरव मोदी पर शिकंजा कसा, पत्नी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है. ED लगातार उसके खिलाफ कड़े कड़े कदम उठा रही है. ED के आग्रह पर इंटरपोल ने उसकी पत्नी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. 2 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और धनशोधन मामले में नीरव मोदी आरोपी है.

नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी के प्रत्यर्पण की तैयारी

आपको बता दें कि इंटरपोल ने ये नोटिस प्रवर्तन निदेशालय की पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13,500 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले की जांच के बाद जारी किया है. बता दें कि नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी अमेरिका की नागरिक हैं. इस नोटिस के बाद अमी मोदी के प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

क्लिक करें- जर्मनी ने किया पाकिस्तान को शर्मसार, किसी भी कीमत पर नहीं देगा ये मदद

लंदन की जेल में बंद है नीरव मोदी

आपको बता दें कि नीरव मोदी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी के मामले में लंदन में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है. वो लंदन की जेल में बंद है. भारत की कई एजेंसियों ने नीरव मोदी के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं. गौरतलब है कि इंटरपोल ने अमी मोदी के खिलाफ ईडी की मनी लांड्रिग जांच के आधार पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. इंटरपोल का नोटिस अंतरराष्ट्रीय अरेस्ट वारंट की तरह होता है.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़