एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर, अगस्त की इस तारीख से पहले होगा मंत्रिमंडल का गठन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शनिवार को दिल्ली पहुंचे. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल गठन को लेकर उनकी मुलाकात भाजपा के बड़े नेताओं से भी हो सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 11:59 AM IST
  • महाराष्ट्र में 35 दिन पहले सीएम ने ली थी शपथ
  • अब तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है
एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर, अगस्त की इस तारीख से पहले होगा मंत्रिमंडल का गठन

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली पहुंच गए हैं. एकनाथ शिंदे रविवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे. वहीं महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल गठन की चर्चा है. शिंदे शनिवार को दिल्ली पहुंचे. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल गठन को लेकर उनकी मुलाकात भाजपा के बड़े नेताओं से भी हो सकती है. महाराष्ट्र में 35 दिन से ज्यादा का समय हो गया है, जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने शपथ ली, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है.

क्या बोले शिंदे
दिल्ली पहुंचने पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि वो नीति आयोग की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए हैं और कोई खास वजह नहीं है. मगर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं, उनकी भाजपा के बड़े नेताओं से मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा हो सकती है. माना जा रहा है कि मंत्रियों की लिस्ट तैयार हो चुकी है, बस विभागों को लेकर आलाकमान की मुहर लगना बाकी है.

मंत्रिमंडल का गठन 15 अगस्त से पहले संभव
गौरतलब है कि 30 जून को शिवसेना के बागी विधायकों के नेतृत्व में एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी. मगर अब तक मंत्रिमंडल का गठन ना होने से वो विपक्षी पार्टियों के लगातार निशाने पर हैं. वहीं बागी विधायकों की सदस्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी मामला लंबित है. ऐसे में माना जा रहा है कि अब महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल का गठन 15 अगस्त से पहले किया जा सकता है.

ये भी पढ़िए- Akasa Air: आज से देश में शुरू हो रही है नई एयर लाइंस, जानें कितना होगा किराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़