शोपियां के बाद हंदवाड़ा में मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर समेत दो ढेर

सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को मिलिट्री इंटेलिजेंस की ओर से हंदवाड़ा में दो लश्कर आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. खुफिया इनपुट्स के आधार पर सेना ने यहां पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के साथ तलाशी अभियान चलाया

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2020, 10:58 PM IST
    • मारा गया एक आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नसीरुद्दीन लोन है.
    • बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना ने एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया था.
शोपियां के बाद हंदवाड़ा में मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर समेत दो ढेर

श्रीनगरः कश्मीर घाटी में गोलियों की तड़तड़ाहट जारी है. बुधवार दोपहर को हुए एनकाउंटर के बाद एक बार फिर उत्तरी कश्मीर के हिस्से में आतंकियों से मुठभेड़ हुई है. सेना ने हंदवाड़ा के करालगुंड इलाके में दो लश्कर आतंकियों को मार गिराया गया है. इलाके में सेना के अलावा सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की तैनाती करा दी गई है. मारे गए आतंकी की पहचान कर ली गई है.

छिपे हुए थे आतंकी
जानकारी के मुताबिक, सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को मिलिट्री इंटेलिजेंस की ओर से हंदवाड़ा में दो लश्कर आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. खुफिया इनपुट्स के आधार पर सेना ने यहां पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के साथ तलाशी अभियान चलाया.

शाम से ही हो रही सख्त घेराबंदी के बीच आतंकियों ने अंधेरे का लाभ उठाकर भागने की कोशिश की. 

लश्कर-ऐ-तैयबा का था कमांडर
इस दौरान आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी भी की,जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की. दोनों तरफ से हुई फायरिंग के बीच सेना ने दो आतंकियों को ढेर किया है. इस एनकाउंटर के बाद यहां पर बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मारा गया एक आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नसीरुद्दीन लोन है. 

CRPF जवानों पर आत्मघाती हमलो में था शामिल
यह आतंकी 18 अप्रैल को 3 CRPF जवानों जिन्हें सोपोर में वीरगति प्राप्त हुई थी, उन पर हमले में शामिल था. इसके अलावा इसने 4 मई को हंदवाड़ा में भी 3 CRPF जवानों पर हमला किया था, जिसमें उन्हें वीरगति मिली थी.

बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना ने एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया था. शोपियां के चित्रगाम इलाके में आतंकियों के एक दल के साथ सेना की मुठभेड़ हुई थी, जिसके बाद यहां पर एक दहशतगर्द ढेर हुआ था. 

शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

धधक उठा NPCL का सबस्टेशन, मार्च 2018 में हुआ था शुरू

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़