धधक उठा NPCL का सबस्टेशन, मार्च 2018 में हुआ था शुरू

सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित 400 केवी के विद्युत सबस्टेशन में भीषण आग लग गई. यह सबस्टेशन मार्च 2018 में ऑपरेशन के लिए शुरू हुआ था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2020, 05:05 PM IST
    • आग लगने के कारण ग्रेटर नोएडा नोएडा के कई सेक्टरों व सोसायटी में एक घंटे के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई.
    • लेज पार्क के एसओ का कहना है कि आज सुबह 8.30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से आग लगने की सूचना मिली
धधक उठा NPCL का सबस्टेशन, मार्च 2018 में हुआ था शुरू

नोएडाः ग्रेटर नोएडा के एनपीसीएल के सब स्टेशन में भीषण आग लग गई है. ट्रांसफार्मर्स पर भीषण आग लगने के बाद उन्हें काबू करने की कोशिश जारी है. इस कोशिश में दमकल की कई गाड़ियां लगी हैं. एनपीसीएल का यह सब स्टेशन नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के सेक्टर-148 में है. फिलहाल, आग बुझाने की कोशिश जारी है. 

मार्च 2018 में शुरू हुआ था सबस्टेशन
जानकारी के मुताबिक, सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित 400 केवी के विद्युत सबस्टेशन में यह आग लगी है. यह सबस्टेशन मार्च 2018 में ऑपरेशन के लिए शुरू हुआ था. इसी विद्युत स्टेशन की बिजली से डिपो मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन तक 10 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल शुरू हुआ था. 

बुधवार सुबह अचानक विद्युत सब स्टेशन में आग लग गई. 

सुबह 8.30 बजे मिली सूचना
नॉलेज पार्क के एसओ का कहना है कि आज सुबह 8.30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है. इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और फायर सर्विस को सूचना दी गई.

बिजली आपूर्ति रही बाधित
विद्युत सब स्टेशन में आग लगने के कारण ग्रेटर नोएडा नोएडा के कई सेक्टरों व सोसायटी में एक घंटे के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई. एनपीसीएल के जीएम सारनाथ गांगुली का कहना है कि ग्रेटर नोएडा के 300 मेगावाट में से 100 मेगावाट बिजली आपूर्ति इसी सब स्टेशन से होती है. इसके अलावा नोएडा में भी इस स्टेशन से आपूर्ति की जाती है. करीब 1 घंटे इन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही थी, जिसे बहाल कर दिया गया है. 

नई दिल्लीः भारी बारिश से साकेत में गिरी दीवार, 15 गाड़ियां क्षतिग्रस्त

भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या में शामिल थे बारामूला में मारे गए आतंकी

 

ट्रेंडिंग न्यूज़