CAA विरोध में इन नामचीन लोगों की हुई गिरफ्तारियां

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में हर जगह हो रहे हिंसक विरोध के बीच राजनीतिक गतिविधियां भी बड़ी तेजी से बदलते जा रही हैं. कई राजनेताओं ने या तो खुद ही गिरफ्तारी दे दी है या उन्हें गिरफ्तार कर नजरबंद कर लिया गया है.

CAA विरोध में इन नामचीन लोगों की हुई गिरफ्तारियां

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के हालात बद से बद्तर होते चले जा रहे हैं. हालांकि, सिर्फ दिल्ली का ही यह हाल नहीं है. हैदराबाद, बेंगलुरू, गुवाहाटी, गुजरात, पटना, लखनऊ, अलीगढ़ जैसी जगहों पर गिरफ्तारियों और डिटेंशन का तो जैसे दौर ही चल पड़ा है. राजनेता राजनीतिक रोटियां सेंकने उतर पड़े हैं और गिरफ्तारियों की सूची बढ़ती ही जा रही है. 

कहां कहां किसे किया गया गिरफ्तार 

राजधानी दिल्ली में अब तक कई कांग्रेसी नेताओं ने गिरफ्तारी दे दी है. दिवंगत शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित को पुलिस ने मंडी हाउस के पास से डिटेन किया तो वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने परिवार सहित गिरफ्तारी का आरोप लगाया है. इसके अलावा योगेंद्र यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं कर्नाटक से इतिहासकार रामचंद्र गुहा को गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, देश के कई हिस्सों में धारा 144 लगा दिया गया है, जिसके बाद आतंक फैलाने की साजिश के तहत जिसपर भी शक हो रहा है, उसे पुलिस डिटेन कर ले रही है. 

लगाए हैं धारा 144, ठप हैं इंटरनेट सेवाएं 

इसके अलावा लेफ्ट पार्टी कॉमुनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव सीताराम येचुरी को भी पाबंदियों वाले इलाकों में आंदोलन करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. मालूम हो कि राजधानी में कई जगहों पर धारा 144 लगाने के बाद प्रदर्शनकारियों पर नकेल कसने की कोशिश की जा रही है. कुछ अशांत क्षेत्रों में इंटरनेट सुविधाओं को बंद कर दिया गया है. 

उधर बिहार में भी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन में जुलूस निकालने से पहले ही जाप प्रमुख पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारियों का सिलसिला थमा नहीं है. देश का माहौल बिल्कुल उग्र सा हो गया है.