फरहान अख्तर ने किया विवादित ट्वीट, केस दर्ज

बॉलिवुड ऐक्टर फरहान अख्तर अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. कई बार वह बयानों के चलते लोगों के निशाने पर भी आ जाते हैं. फरहान अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, यहां आपको जानने की जरूरत है कि ये प्रदर्शन क्यों जरूरी हैं. आप सभी से 19 तारीख को क्रांति मैदान, मुंबई में मिलते हैं. सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का समय अब खत्म हो चुका है. 

फरहान अख्तर ने किया विवादित ट्वीट, केस दर्ज

हैदराबादः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर किए गए ट्वीट की वजह से हिंदू संगठन ने फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल फरहान ने CAA को लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक ग्राफिक भी शेयर किया. इस ग्राफिक में भारत का नक्शा गलत बताया गया था. जानकारी होने पर फरहान अख्तर ने इसको लेकर माफी मांग ली.

संगठन ने अभिनेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा, 'बॉलिवुड ऐक्टर फरहान अख्तर ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से देशद्रोही ट्वीट किया, जिससे डर और अराजकता फैल गई. बॉलिवुड ऐक्टर फरहान अख्तर अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. कई बार वह बयानों के चलते लोगों के निशाने पर भी आ जाते हैं. हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट के शब्दों के साथ खड़े रहने की भी बात कही.

प्रदर्शन को बताया जरूरी
फरहान अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, यहां आपको जानने की जरूरत है कि ये प्रदर्शन क्यों जरूरी हैं. आप सभी से 19 तारीख को क्रांति मैदान, मुंबई में मिलते हैं. सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का समय अब खत्म हो चुका है. इसके साथ ही उन्होंने एक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) की व्याख्या करने वाली एक तस्वीर भी शेयर की है.

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा, 'मैंने 19 दिसंबर को प्रोटेस्ट मीटिंग करने के लिए एक मैसेज पोस्ट किया था. इसके साथ ही एक ग्राफिक भी शेयर किया था. इस ग्राफिक पर इंडिया का मैप गलत है. कश्मीर का हर इंच और भाग इंडिया का पार्ट है और मैं गलत मैप को रिजेक्ट करता हूं. मुझे खेद है कि इसे मैंने पहले नहीं देखा इसलिए लिए मैं माफी मांगता हूं.

छात्रों का किया समर्थन
फरहान अख्तर का यह ट्वीट जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार को दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के तीन दिन बाद आया है. ऐक्टर के पिता और गीतकार जावेद अख्तर, जीशान अयूब, परिणीति चोपड़ा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, फिल्म मेकर विशाल भारद्वाज और अनुराग कश्यप समेत कई कलाकारों ने इस कार्रवाई को लेकर छात्रों के प्रति एकजुटता दिखाई है.