Mumbai में बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 7 की मौत, कई गंभीर

सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची. अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाड़ियों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है.'  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2022, 11:39 AM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • मौके पर कई दमकल गाड़ियां
Mumbai में बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 7 की मौत, कई गंभीर

मुंबईः मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की 18वीं मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. घायलों में से तीन की हालत गंभीर है. 

सुबह 7 बजे लगी आग
एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित इमारत ‘कमला’ में सुबह करीब सात बजे आग लगी. उन्होंने कहा, ''यह 20 मंजिला इमारत है. आग इसकी 18 वीं मंजिल पर लगी.

पुलिस मौके पर पहुंची
सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची. अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाड़ियों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है.'' उन्होंने कहा कि इसे तीसरे स्तर (भीषण) की आग बताया गया है. 

अधिकारी ने कहा कि आग में कई लोग घायल हो गए और उनमें से 15 को पास के भाटिया अस्पताल जबकि चार अन्य को नायर अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने कहा, ''नायर अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि उनमें से दो लोगों की अस्पताल लाए जाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि शेष दो की हालत स्थिर है और उनका इलाज किया जा रहा है.

 अधिकारी ने कहा कि भाटिया अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि घायल हुए 15 लोगों में से 12 को सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया है. तीन अन्य की हालत गंभीर है और उनका गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अग्निशमन और बचाव अभियान अभी जारी है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़