BJP के एजेंट हैं दिल्ली के LG विनय सक्सेना, सभी 7 सीटें हार रही है उनकी पार्टी: सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की संस्तुति की खबरें सामने आई हैं. सौरभ भारद्वाज ने इसी मुद्दे पर उपराज्यपाल और बीजेपी पर निशाना साधा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2024, 07:36 PM IST
  • सौरभ भारद्वाज ने लगाए आरोप.
  • कहा- बीजेपी के एजेंट हैं LG.
BJP के एजेंट हैं दिल्ली के LG विनय सक्सेना, सभी 7 सीटें हार रही है उनकी पार्टी: सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी और राज्य उपराज्यपाल (LG) विनय सक्सेना पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि LG सक्सेना बीजेपी के एजेंट हैं. दिल्ली में बीजेपी सभी 7 सीटें हार रही है इसीलिए बुरी तरह बौखलाई हुई है. दरअसल सौरभ भारद्वाज ने LG द्वारा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की संस्तुति की है. सक्सेना ने यह संस्तुति प्रतिबंधित आतंकी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' से अरविंद केजरीवाल द्वारा पॉलिटिकल फंडिंग लेने के आरोपों के बीच की है.  

सौरभ भारद्वाज ने कहा- उपराज्यपाल वीके सक्सेना की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश बीजेपी के इशारे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ एक और साजिश है. एक समाचार एजेंसी ने राजनिवास के सूत्रों के हवाले से कहा कि उपराज्यपाल ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' से कथित तौर पर धन प्राप्त करने को लेकर केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है. सौरभ भारद्वाज ने कहा-यह बीजेपी के इशारे पर केजरीवाल के खिलाफ एक और साजिश है. वे दिल्ली की सभी सात सीट पर हार रहे हैं और लोकसभा चुनाव में हार के डर से घबरा गए हैं.

खत में क्या लिखा?
केंद्रीय गृह सचिव को लिखे पत्र में LG सचिवालय ने कहा कि सक्सेना को शिकायत मिली थी कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप को कथित तौर पर देवेन्द्र पाल भुल्लर की रिहाई के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से 1.6 करोड़ डॉलर की वित्तीय मदद मिली थी. इसे लेकर LG ने कहा है-शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के फॉरेंसिक परीक्षण सहित जांच की आवश्यकता है.

लेटर में कहा गया है कि शिकायत एक CM के खिलाफ की गई है और एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से प्राप्त राजनीतिक धन से संबंधित है. यह कदम सुप्रीम कोर्ट द्वारा मौजूदा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार करने से एक दिन पहले आया है. केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi के हवाले Amethi और Raebareli सीट, जीतने के लिए ये स्ट्रेटेजी बनाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़