CAA Protest: जुमे की नमाज कल, यूपी के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

नागरिकता कानून पर हो रहे विरोध के चलते यूपी सरकार ने कल होने वाली जुमे की नमाज से पहले प्रदेश में इंटरनेट एक बार फिर से बंद कर दिया है. यूपी में कई जिलों में कल शाम तक इंटरनेट बंद रहेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2019, 05:48 PM IST
    • यूपी के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद
    • कई जिलों में कल शाम तक इंटरनेट बंद रहेगा
    • हाई अलर्ट पर पुलिस
    • हिंसा मामले में सरकार का एक्शन शुरू
CAA Protest: जुमे की नमाज कल, यूपी के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बीते 19 दिसंबर को उग्र प्रदर्शन के करीब एक हफ्ते बाद भी उत्तर प्रदेश में तनाव है. सरकार किसी भी अनहोनी से निपटने के लिये सतर्क है. यूपी के कई जिलों में कल होने वाली नमाज के बाद तक इंटरनेट बंद रहेगा. पुलिस की नजर जुमे की नमाज में एकत्र होने वाली भीड़ पर है. इसको लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी हो गया है.

हाई अलर्ट पर पुलिस

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया है. हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. पुलिस की नजर जुमे की नमाज में एकत्र होने वाली भीड़ पर है. मेरठ में जिला तथा पुलिस प्रशासन कल जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट पर है.स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। इसके साथ ही आज पुलिस प्रशासन ने लोगों के साथ बैठक की और सावधानी बरतने की हिदायद दी गयी.

कई जिलों में इंटरनेट बंद

आगरा सहित आधा दर्जन कई जिलों में गुरुवार को शाम सात बजे से शुक्रवार तक मोबाइल इंटरनेट को बंद रखा जाएगा. इसमें बिजनौर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर ,आगरा, फिरोजाबाद, मेरठ शामिल हैं. फिरोजाबाद में आज से दो दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया गया है.

हिंसा मामले में सरकार का एक्शन शुरू

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में बीते दिनों उग्र प्रदर्शन हुए। इस दौरान 18 लोगों की जान गई, जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए.  लखनऊ प्रशासन ने हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। अभी तक लखनऊ में 82 लोगों को नोटिस दिया गया है. इन सभी को अदालत में हाजिर होकर यह बताना होगा कि आखिर हिंसा में चिन्हित होने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए?

जरूर पढ़ें- CAA की आड़ में हुई लखनऊ हिंसा का कश्मीर कनेक्शन

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़