नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, लाशों के बीच महिला संग संबंध बनाता दिखा सफाईकर्मी

Noida postmortem house objectionable video: नोएडा के सेक्टर 94 स्थित एक पोस्टमार्टम हाउस में एक पुरुष और एक महिला के बीच संबंध बनाने का चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 22, 2024, 06:56 PM IST
  • नोएडा के सेक्टर 94 पोस्टमार्टम हाउस का घटिया रखरखाव
  • सफाईकर्मी की छुट्टी, पुलिस ने दर्ज किया केस
नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, लाशों के बीच महिला संग संबंध बनाता दिखा सफाईकर्मी

Noida News: नोएडा के सेक्टर 94 में पोस्टमार्टम हाउस में एक व्यक्ति द्वारा महिला के साथ अश्लील हरकतें करने का चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें शामिल व्यक्ति सफाई कर्मचारी है और अंदर स्ट्रेचर पर रखे शव के सामने अश्लील हरकतें की जा रही थीं. वीडियो उसके सहयोगी ने बनाया है, जो वीडियो में यह बोलता नजर भी आ रहा है- 'तू कर, आराम से कर'.

घिनौने वीडियो में एक व्यक्ति पोस्टमार्टम हाउस के डीप फ्रीजर वाले रूम में पहुंचता है. उसे वहां एक सफाई कर्मचारी और एक महिला दिखती है, जिन्हें वह जमीन पर कुछ बिछाने को कहता है.

इसके बाद वह व्यक्ति दूसरे कमरे में जाता है, एक चादर लेता है, महिला को देता है और चला जाता है. जब वह कुछ देर बाद डीप फ्रीजर रूम में वापस आता है, तो वीडियो में दिखता है कि वह सफाई कर्मचारी, महिला के साथ जमीन पर आपत्तिजनक स्थिति में है.

सफाईकर्मी की छुट्टी, पुलिस ने दर्ज किया केस
वीडियो में देखा जा सकता है कि पुरुष महिला के साथ जबरदस्ती कर रहा है. चौंकाने वाली बात यह है कि कमरे में स्ट्रेचर पर एक शव भी पड़ा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में दिख रहा सफाईकर्मी पहले दनकौर स्वास्थ्य केंद्र में तैनात था और इसी साल जून में उसे पोस्टमार्टम हाउस में तैनात किया गया था. अब सफाईकर्मचारी को नौकरी से हटा दिया गया है. साथ ही पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है.

खड़े हुए गंभीर सवाल
बताया गया कि उस सफाईकर्मी का इतिहास भी खराब रहा है. उसपर ड्यूटी के बाद पोस्टमार्टम हाउस में शराब पीने और पेशाब करने के आरोप लगे थे. हालांकि, अब जो वीडियो सामने आया है, उसके बाद पोस्टमार्टम हाउस में शवों के साथ छेड़छाड़ और सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गंभीर आशंका जताई जा रही है.

वीडियो में दिख रही महिला बाहरी है, क्योंकि पोस्टमार्टम हाउस में कोई महिला कर्मचारी काम नहीं करती है. यह भी संदेह जताया जा रहा है कि यह घटना वेश्यावृत्ति के रैकेट का हिस्सा थी जो पोस्टमार्टम परिसर में सक्रिय है.

नोएडा के सेक्टर 94 पोस्टमार्टम हाउस का घटिया रखरखाव
नोएडा का सेक्टर 94 पोस्टमार्टम हाउस उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में एकमात्र ऐसी सुविधा है. जून की शुरुआत में, गर्मी से संबंधित बीमारियों के कारण मौतों की संख्या में वृद्धि के कारण शवों से भरा पड़ा था. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में इस हाउस में 75 शव हैं, जिसमें फ्रीजर में केवल चार शव रखने की क्षमता है.

रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया है कि पिछले 3 सालों से पोस्टमॉर्टम हाउस के रखरखाव में डीप फ्रीजर और कोल्ड रूम की कमी थी. बताया जाता है कि शव खुले में और बिना सुरक्षा के पड़े रहते हैं, जिससे कर्मचारियों, शोक संतप्त परिवारों और वहां तैनात पुलिसकर्मियों को खासी असुविधा होती है, खास तौर पर खराब मौसम में.

बता दें कि ताजा घटना ने पोस्टमार्टम सुविधा के कामकाज में शामिल प्रबंधन और सरकारी अधिकारियों की उदासीनता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आपके पास भी है 2 रुपये का ये पुराना नोट? जानें- कैसे 5 लाख में बेचें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़