गुजरात सरकार का फैसला, इस 'सिटी' में कर सकेंगे शराब का सेवन

Gujarat Liquor: गुजरात सरकार ने GIFT सिटी में शराब के सेवन की सशर्त इजाजत दे दी है. अब गिफ्ट सिटी में कार्यरत कर्मचारियों को सरकार द्वारा शराब एक्सेस करने का परमिट जारी किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 10:01 PM IST
  • शराब सेवन में सशर्त छूट मिली
  • एक अरसे बाद हुआ ऐसा बदलाव
गुजरात सरकार का फैसला, इस 'सिटी' में कर सकेंगे शराब का सेवन

नई दिल्ली: Gujarat Liquor: गुजरात में लंबे अरसे से शराब की बिक्री पर बैन है. लेकिन अब गुजरात सरकार ने इस मामले में थोड़ी ढील देने का फैसला किया है. गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT) में 'वाइन एंड डाइन' की सुविधा रखने वाले होटलों और क्लबों में शराब का सेवन करने की इजाजत दी है. गिफ्ट सिटी में कार्यरत कर्मचारियों को शराब एक्सेस करने का परमिट जारी किया जाएगा. यहां पर काम करने वालों के अलावा आधिकारिक तौर पर आने वाले मेहमान भी शराब का सेवन कर सकेंगे. 

शराब बोतलों की बिक्री नहीं हो सकती
गुजरात सरकार ने भले यहां शराब सेवन की इजाजत दे दी, लेकिन यहां पर शराब की बोतलें बेचने की अनुमति नहीं मिली. सरकारी द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया कि GIFT सिटी के होटल, रेस्तरां या क्लब में शराब रखने के लिए FL3 लाइसेंस दिया जाएगा. 

GIFT सिटी क्या है?
GIFT का मतलब गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी है. यह गुजरात की राजधानी गांधीनगर में है. इसकी परिकल्पना साल 2007 में हुई. इसे भारत का पहला ग्रीनफील्ड स्मार्ट सिटी और इंटरनेशनल फाइनेंसियल सर्विस सेंटर (IFSC) कहां जाता है. यहां पर बैंक, ओरेकल ऑफ अमेरिका समेत कई बड़े दफ्तर भी हैं. गौरतलब है कि गुजरात में बीते कई सालों से शराब बैन थी लेकिन अब सरकार ने GIFT सिटी में शराब सेवन पर सशर्त छूट दी है. 

ये भी पढ़ें- 2024 के चुनाव में Congress क्षेत्रीय दलों से मिला सकती है हाथ, जानें CWC में राहुल ने क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़