फिर क्यों विवादों में आए हामिद अंसारी? किसने बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थक

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. इसी कड़ी में उन्हें मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थक बता दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2022, 05:08 PM IST
  • फिर सुर्खियों में हामिद अंसारी
  • 'टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थक'
फिर क्यों विवादों में आए हामिद अंसारी? किसने बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थक

नई दिल्ली: देश के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा एक ऑनलाइन चर्चा के दौरान असुरक्षा बढ़ने की बात कहे जाने पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तीखा हमला बोला है और उन्हें टुकड़े टुकड़े गैंग का समर्थक तक बता डाला.

हामिद अंसारी पर नरोत्तम मिश्र का प्रहार

राजधानी में संवाददाताओं ने हामिद अंसारी के बयान और उस पर सामने आ रही प्रक्रियाओं पर पूछ गए सवाल का जवाब देते हुए गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा, जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश के चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थक बेनकाब हो रहे हैं.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, देश ने हामिद अंसारी को दो-दो बार उपराष्ट्पति बनाया लेकिन वैश्विक मंच पर देश के खिलाफ बातें कर उन्होंने संकीर्ण मानसिकता का ही परिचय दिया है.

गृहमंत्री ने आगे कहा,कांग्रेस के नेता चाहे कमल नाथ हों जो महान भारत को बदनाम भारत कहते थे. चाहें दिग्विजय सिंह हो, सलमान खुर्शीद हो या राशिद अल्वी हो, ये किसी भी इस स्तर पर राष्ट विरोधी बातें करने और देश को अपमानित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते है. जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते है कि देश केा बदनाम करने का जो प्रोपोगंडा है, वह धीरे-धीरे सबके सामने आ रहा है.

हामिद अंसारी के किस बयान पर छिड़ा संग्राम

पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि 'हाल के वर्षों में हमने ऐसे ट्रेंड्स का उभार और वैसे व्‍यवहार देखे हैं जो पहले से स्‍थापित नागरिक राष्‍ट्रवाद के खिलाफ हैं और ये सांस्‍कृतिक राष्‍ट्रवाद की काल्‍पनिक व्‍यवस्‍था को लागू करते हैं.'

अंसारी ने यह भी दावा किया, 'यह वर्तमान चुनावी बहुमत को धार्मिक बहुमत के रूप में पेश करते हैं और राजनीतिक शक्ति पर एकाधिकार करना चाहते हैं. ऐसे लोग चाहते हैं कि नागरिकों को उनकी आस्‍था के आधार पर अलग-अलग कर दिया जाए और असुरक्षा को बढ़ावा दिया जाए.'

जब बीच इंटरव्यू में नाराज हो गए हामिद अंसारी

पिछले वर्ष ज़ी मीडिया ने हामिद अंसारी का इंटरव्यू किया था. उस वक्त अंसारी ने ये खुलकर कहा था कि उन्हें लगता है कि भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं है. मगर जब ज़ी मीडिया ने उनसे ये सवाल पूछा कि जनाब आपको ऐसा क्यों लगता है तो वो भड़क गए और तीखे सवालों का जवाब नहीं दे पा रहे थे तो एक समय के बाद वो इतना ज्यादा बौखला गए कि उन्होंने इंटरव्यू ही छोड़ दिया और उठ गए.

इसे भी पढ़ें- देश की सबसे 'अमीर' पार्टी है भाजपा, ADR रिपोर्ट में सामने आई जानकारी

देश में 20 करोड़ से ज्यादा मुस्लिम रहते हैं. 14.23% आबादी मुस्लिमों की है. 11% मुस्लिम आबादी सिर्फ भारत में है. दावा किया जाता है कि 2050 में भारत सर्वाधिक मुस्लिम आबादी वाला देश होगा. 31 करोड़ मुस्लिम आबादी 2050 तक भारत में होगी. इसके बावजूद भी हामिद अंसारी को देश में मुसलमान सुरक्षित नहीं लगते है.. खैर,

इसे भी पढ़ें- भारत के मुसलमानों पर हामिद अंसारी Vs गुलाम नबी आजाद

ट्रेंडिंग न्यूज़