Hemant Soren फिर बन सकते हैं झारखंड के CM, जल्द इस्तीफा दे सकते हैं चंपई सोरेन

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को संगठन या सरकार में कोई बड़ा पद देने की संभावना जताई जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2024, 05:24 PM IST
  • हेमंत सोरेन फिर बन सकते हैं CM
  • चंपई सोरेन दे सकते हैं इस्तीफा
Hemant Soren फिर बन सकते हैं झारखंड के CM, जल्द इस्तीफा दे सकते हैं चंपई सोरेन

नई दिल्ली: Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व CM और JMM के नेता हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. आज शाम 8 बजे वर्तमान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं.

सभी विधायकों ने सहमति जताई
जानकारी के मुताबिक, रांची में इंडिया गठबंधन के विधायक दल की बैठक हुई. इसमें फैसला लिया गया कि चंपई सोरेन राज्यपाल को अपना इस्तीफा देंगे. इसके बाद हेमंत सोरेन के बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे. विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन के नाम पर सहमति जताई. इस मीटिंग में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी मौजूद रहे. ऐसा दावा है कि चंपई सोरेन को सरकार या संगठन में कोई बड़ा पद मिल सकता है.

7 बजे तैयार रहें विधायक-मंत्री
एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, JMM के एक नेता ने बताया कि झारखंड के सीएम चंपई सोरेन देर शाम करीब 8 बजे तक अपना इस्तीफा दे सकते हैं. CM चंपई ने इंडिया गठबंधन के सभी विधायकों और मंत्रियों को 7 बजे तैयार रहने के लिए कहा है, ताकि राजभवन पहुंच सकें. 

28 जून को मिली थी जमानत
हेमंत सोरेन को 31 जनवरी, 2024 को गिरफ्तार किया गया था. तब वे CM पद से इस्तीफा देकर जेल गए थे. उन्होंने अपने करीबी और JMM नेता चंपई सोरेन को CM बनाया था.  इसके बाद 28 जून, 2024 को हेमंत सोरेन को जमानत मिली, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि हेमंत की CM की कुर्सी पर वापसी हो सकती है.यदि हेमंत सोरेन एक बार फिर CM पद की शपथ लेते हैं तो वे राज्य के 13वें CM होंगे. गौरतलब है कि हेमंत की गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में हुई थी. इसके बाद ये भी कयास थे कि उनकी पत्नी CM बन सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- New Financial Crisis: दुनिया को नए वित्तीय संकट में धकेल रहे राजनेता; 91 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ा राजकोषीय घाटा, जानें- भारत की स्थिति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़