Himachal Pradesh Election: कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की सूची जारी की, इन बड़े नेताओं के नाम शामिल

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने 46 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह और विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 09:59 PM IST
  • विक्रमादित्य सिंह को शिमला ग्रामीण से फिर मिला टिकट
  • हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होंगे विधानसभा चुनाव
Himachal Pradesh Election: कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की सूची जारी की, इन बड़े नेताओं के नाम शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने 46 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह और विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं. 

विक्रमादित्य सिंह को शिमला ग्रामीण से फिर मिला टिकट

पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, विक्रमादित्य सिंह को उनकी मौजूदा सीट शिमला ग्रामीण से एक बार फिर टिकट दिया गया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को उनके मौजूदा विधानसभा क्षेत्र हरोली से उम्मीदवार बनाया गया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी (डलहौजी) और सुखविंदर सिंह सुक्खू (नादौन) को उम्मीदवार बनाया गया है.

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होंगे विधानसभा चुनाव

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना आठ दिसंबर को होगी. मौजूदा विधानसभा में भाजपा के अभी 43 जबकि कांग्रेस के 22 सदस्य हैं. सदन में दो निर्दलीय सदस्य और माकपा का एक सदस्य है. 

यह भी पढ़िए: हरिद्वार के बाद अब त्रिवेणी में प्रवाहित होंगी मुलायम सिंह की अस्थियां, कल प्रयाग जाएंगे अखिलेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़