बाबरी विध्वंस केस: 24 जुलाई को CBI कोर्ट में पेशी से पहले आडवाणी से मिले अमित शाह

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में 24 जुलाई को सीबीआई कोर्ट में वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की पेशी होनी है. इसी सम्बन्ध में गृहमंत्री अमित शाह ने उनसे मुलाकात की.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2020, 01:46 PM IST
    • लालकृष्ण आडवाणी से मिले गृहमंत्री अमित शाह
    • राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे हैं आडवाणी
बाबरी विध्वंस केस: 24 जुलाई को CBI कोर्ट में पेशी से पहले आडवाणी से मिले अमित शाह

नई दिल्ली: राम मंदिर बनने का काम 5 अगस्त से शुरू हो जाएगा. इससे पहले 24 जुलाई को भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की सीबीआई कोर्ट में पेशी होनी है. लालकृष्ण आडवाणी पर बाबरी मस्जिद विध्वंस करने का मामला चल रहा है. पेशी से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की है. कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं में इसी सम्बंध में बातचीत हुई है.

लालकृष्ण आडवाणी से मिले गृहमंत्री अमित शाह

बाबरी विध्वंस मामले में 24 जुलाई को लाल कृष्ण आडवाणी की पेशी है. आडवाणी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश होंगे. इस दौरान बाबरी विध्वंस को लेकर उनका बयान भी दर्ज होगा. सूत्रों के मुताबिक बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में आडवाणी की पेशी से पहले दोनों नेताओं के बीच इसके अहम पहलुओं पर मुलाकात हुई.

क्लिक करें- राजस्थान: स्पीकर को झटका, हाईकोर्ट में सुनवाई रोकने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई

राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे हैं आडवाणी

आपको बता दें कि 92 साल के लालकृष्ण आडवाणी देश में राम मंदिर निर्माण आंदोलन के सबसे बड़े नायक रहे हैं. गौरतलब है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद 6 दिसंबर 1992 को कार सेवकों द्वारा ढहाई दी गई थी. इसके बाद इस मामले में एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह के खिलाफ मुकदमा चल रहा है.

ट्रेंडिंग न्यूज़