त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का हुआ ट्रांसफर, जानें- किसे कहां भेजा गया

त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले दोनों IAS अधिकारी ट्रांसफर कर दिया गया है. एक अधिकारी को लद्दाख भेजा गया है तो वहीं दूसरे को अरुणाचल प्रदेश में पोस्टिंग दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 26, 2022, 11:42 PM IST
  • स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले अधिकारी का ट्रांसफर
  • 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं संजीव खिरवार
त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का हुआ ट्रांसफर, जानें- किसे कहां भेजा गया

नई दिल्लीः केंद्र ने गुरुवार को एक त्वरित कार्रवाई करते हुए आईएएस दंपती संजीव खिरवार और अनु दुग्गा का स्थानांतरण क्रमश: लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश के लिए कर दिया. अधिकारियों ने यहां बताया कि यह कदम मीडिया में आईं इन खबरों के बाद उठाया गया कि संबंधित अधिकारियों ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया.

गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, खिरवार और उनकी पत्नी द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित खबरों पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी.

ट्रैक पर अपने कुत्ते को घुमाते थे संजीव खिरवार

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने शाम को तथ्यात्मक स्थिति पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद मंत्रालय ने उनके तबादले का आदेश दिया. सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

खिरवार वर्तमान में दिल्ली में प्रधान सचिव (राजस्व) के पद पर तैनात हैं. मीडिया में आई खबर में दावा किया गया था कि त्यागराज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए सामान्य समय से पहले बंद कर दिया जाता है ताकि खिरवार अपने कुत्ते को घुमा सकें.

ये भी पढ़ें- यासीन मलिक की सजा, 'महबूबा' के दर्द की वजह? पत्नी ने छेड़ा भारत विरोधी अभियान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़