United Nation: भारत ने 'आतंकी मुल्क' पाकिस्तान को जमकर लगाई लताड़

संयुक्त राष्ट्र (UN) में भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान (Pakistan) को विश्व समुदाय के सामने बेनकाब कर दिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2020, 01:21 PM IST
    • आतंकवाद के मुद्दे पर एकजुट हो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय
    • कुछ देश आतंकवाद के मुद्दे पर सेलेक्टिव
United Nation: भारत ने 'आतंकी मुल्क' पाकिस्तान को जमकर लगाई लताड़

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र (United Nation) में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर भारत ने जमकर खरी खोटी सुनाई. भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव येदला उमाशंकर  (Yedla Umasankar) ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आतंकवाद से लड़ाई का मतलब केवल आतंकियों और उनके संगठन या नेटवर्क को खत्म करना ही नहीं है, बल्कि उन्हें आर्थिक मदद पहुंचाने, शरण देने और बढ़ावा देने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त कदम उठाना भी है. पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद का सबसे बड़ा अड्डा बन चुका है.

आतंकवाद के मुद्दे पर एकजुट हो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय- भारत

उल्लेखनीय है कि आतंकवाद (Terrorism)के मुद्दे पर भारत ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र (UN) में पाकिस्तान (Pakistan) पर निशाना साधा है. भारत ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए और उसके लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एक स्वर में बोलना होगा.

क्लिक करें- BJP से कांग्रेस में गए नवजोत सिंह सिद्धू को झेलने पड़ रही भारी 'बेइज्जती'

भारत ने कहा कि भारत अपनी सीमाओं पर प्रायोजित आतंकवाद का शिकार होता रहा है और कोई भी कारण या शिकायत, आतंकवाद को उचित नहीं ठहरा सकती है, जिसमें राज्य द्वारा प्रायोजित सीमा-पार आतंकवाद शामिल है.

कुछ देश आतंकवाद के मुद्दे पर सेलेक्टिव- येदला उमाशंकर

आपको बता दें कि 'अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद को खत्म करने के उपाय’ विषय पर भारत का पक्ष रखते हुए उमाशंकर ने कहा कि आतंकवाद से लड़ाई में हम सिलेक्टिव नहीं हो सकते. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आतंकवादी संगठनों से निपटने या उनके बुनियादी ढांचे को नष्ट करने में सिलेक्टिव नहीं होना चाहिए.

क्लिक करें- Airforce Day: राफेल और तेजस ने दिखाया दम, वायुसेना प्रमुख ने दुश्मनों को चेताया

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना आगे कहा कि कुछ देश आतंकवादियों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष वित्तीय सहायता पहुंचा रहे हैं, इस पर तुरंत लगाम लगाने की जरूरत है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़