दंगे के हेडक्वॉर्टर का INVESTIGATION शुरू! जल्द हो सकती है ताहिर की गिरफ्तारी

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में से एक करावल नगर इलाके में पार्षद ताहिर हुसैन के घर सुबह क्राइम ब्रांच की एसआईटी टीम जांच के लिए पहुंची. सुरक्षा के लिहाज से बिल्डिंग के आसपास के इलाको को पुलिस ने सील कर दिया है. इसके साथ ही मौके पर साक्ष्य जुटाने के लिए FSL की टीम भी पहुंची.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2020, 03:27 PM IST
    1. फसादों की 'दंगा फैक्ट्री' में फॉरेंसिंक टीम!
    2. कदम-कदम पर मिले आगजनी के सबूत
    3. ताहिर पर FIR दर्ज, कब होगी गिरफ्तारी?
    4. अंकित शर्मा के हत्यारों की तलाश हुई तेज
दंगे के हेडक्वॉर्टर का INVESTIGATION शुरू! जल्द हो सकती है ताहिर की गिरफ्तारी

नई दिल्ली: नेहरू विहार से AAP निगम पार्षद ताहिर हुसैन के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं.  Inteligence Bureau के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या की जांच के लिए शुक्रवार को FSL की टीम ने चांदबाग इलाके में मौजूद ताहिर हुसैन के घर और फैक्ट्री से फॉरेंसिंक सैंपल इकट्ठे किये. ताहिर हुसैन पर मृतक अंकित शर्मा के परिवार के साथ-साथ कई स्थानीय लोगों ने भी अंकित की हत्या के आरोप लगाये हैं.

फसादों की 'दंगा फैक्ट्री' में फॉरेंसिंक टीम!

दिल्ली की जिस दंगा फैक्ट्री की तस्वीरें गुरूवार को वायरल हुईं अब वो जांच के दायरे में है. आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की इस फसाद फैक्ट्री को सील तो गुरूवार को ही कर दिया गया था. अब फोरेसिंक टीम और हिंसा की जांच कर रही एसआईटी की टीम ने यहां सबूतों की तलाश भी शुरू कर दी है. किसी भी व्यक्ति को बिल्डिंग के पास जाने की अनुमति नहीं है. एहतियातन पुलिस ने यह कदम उठाया है.

कदम-कदम पर मिले आगजनी के सबूत

ताहिर की पांच मंजिला बिल्डिंग के हर फ्लोर पर पत्थर, पेट्रोल बम, तेजाब और गुलेल बिखरे नजर आए थे. साफ दिख रहा था कि बवाल की साजिश यहां पहले ही रची जा चुकी थी. अब फोरेंसिक टीम ताहिर की इसी बिल्डिंग में इस साजिश के और पुख्ता सबूत तलाश रही है. डीसीपी क्राइम की अगुवाई में फॉरेंसिक की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची और सबूत खंगाले.

अंकित के हत्यारों की तलाश हुई तेज

आम आदमी पार्टी ने अपने पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित कर दिया है. ताहिर पर आरोप था कि उन्होंने ही करावल नगर में हिंसा भड़काई. उनके घर का उपद्रवियों ने इस्तेमाल किया. ताहिर पर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का भी मामला दर्ज किया गया है. दयालपुर पुलिस थाने में ताहिर हुसैन के खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. आरोप है कि हिंसा के दौरान इसी घर में ले जाकर अंकित को मौत के घाट उतार दिया गया था.

आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर को जो कि चांदबाग इलाके में है. वहां पर कल पुलिस ने इस पूरी बिल्डिंग को सील किया था और अब फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है. जी मीडिया ने तस्वीरें दिखाई थीं कि किस तरह से यहां पेट्रोल बम रखा गया था. अब तमाम चीजों की जांच की जा रही है. जो कपड़े जले हुए थे, सबकी जांच की जा रही है. फोरेंसिक टीम यहां पर मौजूद है. पूरी घटना के दौरान जिन एवीडेंस की बात की जा रही थी अब उन्हें कलेक्ट किया जा रहा है. 

हालांकि, खुद ताहिर हुसैन खुद को दंगा पीड़ित मानते हुए, साज़िश का शिकार बताया है. लेकिन ताहिर के खिलाफ दर्ज की गई FIR के बाद आम आदमी पार्टी ने भी ताहिर को सस्पेंड कर विवाद से किनारा कर लिया है. 

ताहिर पर FIR दर्ज, कब होगी गिरफ्तारी?

स्थानीय लोगों के मुताबिक ताहिर खुद मुस्तफाबाद में रहता है. यहां वो आलीशान ऑफिस बनवा रहा है. जिसके लिए निर्माण कार्य चल रहा था. ताहिर की इस चार मंजिला इमारत को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है. दिल्ली हिंसा में ताहिर की हिस्सेदारी होने का इशारा करता वीडियो जब वायरल हुआ तो सीएम केजरीवाल को भी कहना पड़ा कि अगर उनकी पार्टी का नेता दोषी पाया गया है तो उसे दोगुनी सजा दी जाए. राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें: अगर अबतक गिरफ्तार नहीं हुआ तो आखिर कहां गया फायरिंग करने वाला शाहरुख

चांदबाग में बढ़ते तनाव को देखते हुए आज भी सुरक्षा बलों ने इलाके में मार्च निकाला. ज्वाइंट सीपी ओपी मिश्रा ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर, उन्हें अफवाहों से बचने की अपील की. इंतजार FSL की रिपोर्ट का है. जांच में पुख्ता सबूत मिलते ही ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें: एकजुट हो रहे 'कट्टरपंथी', ताहिर हुसैन के बचाव में कूद पड़े आप विधायक अमानतुल्लाह खान

इसे भी पढ़ें: दंगाईयों के बजाय कपिल मिश्रा को क्यों बनाया जा रहा है निशाना

ट्रेंडिंग न्यूज़