अब मुरादाबाद में दिखा जाहिलपन, क्वारंटाइन करने गई मेडिकल टीम पर हमला

मुरादाबाद के हॉटस्पॉट नवाबपुरा में आज डॉक्टरों पर हमला किया गया. कोरोना से दो भाइयों की मौत के बाद इलाके के लोगों को मौत से बचाने गई मेडिकल टीम पर गली के साथ छतों से हमला किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2020, 06:04 PM IST
    • उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हुए हमले के आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई होगी.
    • जिले के नवाबपुरा में कोरोना से दो मौत के बाद संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने गई थी सरकार
अब मुरादाबाद में दिखा जाहिलपन, क्वारंटाइन करने गई मेडिकल टीम पर हमला

मुरादाबादः अभी तबलीगी जमात की फैलाई जाहिलियत को सारा देश झेल ही रहा था कि एक बार फिर इस जाहिलपने का परिचय दिया गया. कोरोना पॉजिटिव शख्स की मौत के बाद मेडिकल टीम उस शख्स के संपर्क में आए लोगो को क्वारंटाइन करने पहुंची थी.

जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोगों ने मेडिकल टीम, पुलिस की गाड़ियों और ऐंबुलेंस पर हमला कर दिया. इस घटना में डॉक्टर समेत पांच लोग घायल हो गए हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मुरादाबाद के नवाबपुरा का मामला
मुरादाबाद के हॉटस्पॉट नवाबपुरा में आज डॉक्टरों पर हमला किया गया. यहां पहले तो सरताज के बड़े भाई की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई. इसके दो दिन बाद सरताज की भी मौत हो गई. दो भाइयों की मौत के बाद इलाके के लोगों को मौत से बचाने गई मेडिकल टीम पर गली के साथ छतों से हमला किया गया. ईंट, पत्थर के साथ लाठी-डंडों का भी प्रयोग किया गया.

डीएम-एसएसपी मौके पर पहुंचे
दो लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हर क्षेत्र में लोगों का परीक्षण शुरू किया था. इसी बीच बुधवार को टीम पर कुछ उपद्रवियों ने हमला बोल दिया. इस घटना की जानकारी मिलने पर डीएम के साथ एसपी भी मौके पर पहुंचे हैं. यहां पर पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया है.

शहर के इमाम को भी बुला लिया गया है. पथराव में घायल डॉक्टर का नाम सुधीश चंद्र अग्रवाल है. घटना जिले के हाजी नेब वाली मस्जिद के पास की है. मेडिकल टीम और पुलिस पर हमले की सूचना पाकर चार थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने बल प्रयोग करके हालात पर काबू पाया. 

कोरोना वायरस ने दुनिया के 5 बड़े भ्रम तोड़ दिए

रासुका के तहत होगी कार्रवाई
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हुए हमले के आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई होगी. इसके साथ ही अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा. घटना के बाद मौके पर पहुंचे मुरादाबाद एसएसपी अमित पाठक ने इस बात की जानकारी दी.

एसएसपी ने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है. यहां पर धारा-144, महामारी कानून और आपदा प्रबंधन कानून का उल्लंघन हुआ है. आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई होगी. 

कोरोना त्रासदी नहीं होती तो तबलीगी जमात का ये सच सामने ही नहीं आता

 

ट्रेंडिंग न्यूज़