जम्मू कश्मीरः सोपोर में रात भर चली मुठभेड़, लश्कर के कुख्यात आतंकी मुदस्सिर समेत 3 ढेर

पंडित मार्च में हुई भाजपा के दो पार्षदों और एक पुलिसकर्मी की हत्या समेत कई मामलों में वांछित था

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2021, 11:45 AM IST
  • कई दिनों से जवानों को थी इनकी तलाश
  • जवानों को देखते ही आतंकियों ने की फायरिंग

ट्रेंडिंग तस्वीरें

जम्मू कश्मीरः सोपोर में रात भर चली मुठभेड़, लश्कर के कुख्यात आतंकी मुदस्सिर समेत 3 ढेर

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक वांछित आतंकवादी मुदस्सिर पंडित था और दूसरा आतंकवादी पाकिस्तान का रहने वाला था. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि यह मुठभेड़ उत्तर कश्मीर जिले के सोपोर के गुंड ब्राथ इलाके में रविवार रात शुरू हुई थी. 

रात भर चली मुठभेड़
इलाके में मुदस्सिर पंडित समेत कम से कम तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने यहां घेराबंदी करके तलाश अभियान चलाया था. उन्होंने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा का कुख्यात आतंकवादी मुदस्सिर पंडित सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया. वह तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षद और दो आम नागरिकों की हाल में की गई हत्या में शामिल था.

कई दिनों से थी तलाश
पंडित मार्च में हुई भाजपा के दो पार्षदों और एक पुलिसकर्मी की हत्या समेत कई मामलों में वांछित था.कुमार ने कहा कि पंडित का मारा जाना स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है.

उन्होंने बताया कि दूसरा आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था. उन्होंने कहा, ‘‘विदेशी आतंकवादी की पहचान असरार अब्दुल्ला के तौर पर हुई है, वह पाकिस्तान का रहने वाला था और उत्तर कश्मीर में 2018 से सक्रिय था.

ये भी पढ़ेंः देश में 65 दिनों बाद कोरोना से सबसे कम मौतें, 28 करोड़ लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा
पुलिस मुताबिक उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में गुंड ब्रथ इलाके में रविवार देर रात आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शुरू हुई थी. आतंकियों के बारे में सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया जिसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने भी करारा जवाब दिया. देर रात तक चली मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी मारे गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़