शपथग्रहण के ठीक एक दिन पहले JDU का ऐलान, बिना शर्त दिया मोदी सरकार को समर्थन

जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय झा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2024, 10:42 PM IST
  • जेडीयू नेताओं ने दिया बयान.
  • कहा-बिना शर्त दिया समर्थन.
शपथग्रहण के ठीक एक दिन पहले JDU का ऐलान, बिना शर्त दिया मोदी सरकार को समर्थन

नई दिल्ली. 4 जून को जब लोकसभा चुनाव नतीजे आए और बीजेपी पूर्ण बहुमत से दूर रह गई तो जेडीयू को लेकर कई तरह कयासबाजियां लगाई जा रही थीं. सोशल मीडिया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर मीम्स से पट गया था. लेकिन जेडीयू ने चुनाव नतीजों के बाद बीजेपी को समर्थन जारी रखा और अब 9 जून को नई कैबिनेट का शपथग्रहण समारोह होने जा रहा है. समारोह से ठीक एक दिन पहले एनडीए में शामिल सभी घटक दलों की बैठक हुई, जहां सभी दल के नेताओं ने पीएम मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना. शपथ ग्रहण से पहले जेडीयू नेता जमा खान और संजय झा की प्रतिक्रिया सामने आई है.

जेडीयू के राज्यसभा सांसद ने दी प्रतिक्रिया
जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय झा ने कहा कि बहुत लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले हैं, बिहार से भी काफी लोग आए हुए हैं. सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया है. उनके नेतृत्व में सरकार बने, उन्होंने जो भाषण दिया उसमें अपनी सारी बात रखी और हम लोग का कहीं कोई इनकार नहीं है. हम लोग पूरी तरह से प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं. एनडीए के साथ हमारा गठबंधन चुनाव से पहले का है. बिहार में हमने तीन चौथाई सीट जीती हैं, लेकिन हम लोगों ने कोई शर्त नहीं रखी है. जेडीयू के कोटे से कितने मंत्री होंगे इस पर पीएम मोदी फैसला लेंगे. राहुल गांधी को जनता बार-बार रिजेक्ट कर रही है.

क्या बोले मंत्री जमा खान
बिहार सरकार में मंत्री जमा खान ने कहा कि हम अपने नेता के नेतृत्व में काम करते हैं. हमारे नेता के नेतृत्व में बिहार में जो सफलता प्राप्त हुई है, उसके लिए बिहारवासियों को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं. निश्चित तौर पर जहां हम लोग के नेता हैं, वहां हम लोग हैं. हमारे नेता ने पीएम मोदी को समर्थन दिया है. उनको प्रधानमंत्री बनाने जा रहे हैं, हम लोग भी साथ हैं, हमें उम्मीद और भरोसा है कि देश का विकास होगा.

विधानसभा चुनाव की रणनीति पर खान ने कहा कि हमारी रणनीति हर वक्त तैयार रहती है. हमारे नेता नीतीश कुमार काम के नाम से जाने जाते हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में भी हमें सफलता मिलने वाली है. तेजस्वी यादव को लेकर उन्होंने कहा कि हम उनकी बातों पर कोई जवाब नहीं देना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: INDIA गठबंधन 'कल' जरूर बना सकता है सरकार! ममता बनर्जी ने सरकार बनाने पर दिया संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़