देवताओं की तस्वीर पर बेच रहा था नॉनवेज, पहुंची पुलिस तो किया चाकू से हमला

संभल के एक चिकन बेचने वाले व्यापारी पर आरोप है कि, वह हिंदू देवी देवताओं की तस्वीर वाले पेपर पर चिकन रख कर बेच रहा था. कुछ लोगों ने शिकायत की कि तालिब हुसैन नाम का शख्स हिंदू देवी-देवता की तस्वीर वाले कागज के टुकड़े पर अपनी दुकान से चिकन बेच रहा है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 01:53 PM IST
  • यूपी में हिंदू देवी देवताओं के अपमान का मामला
  • देवी देवताओं के फोटो वाले पेपर पर बेच रहा था नॉनवेज
देवताओं की तस्वीर पर बेच रहा था नॉनवेज, पहुंची पुलिस तो किया चाकू से हमला

नई दिल्ली. यूपी के संभल से धार्मिक भावनाएं भड़काने का एक नया मामला सामने आया है. एक व्यक्ति पर आरोप लगा है कि उसने हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. 

क्या है पूरा मामला

संभल के एक चिकन बेचने वाले व्यापारी पर आरोप है कि, वह हिंदू देवी देवताओं की तस्वीर वाले पेपर पर चिकन रख कर बेच रहा था. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक जब पुलिस की टीम व्यापारी की दुकान पर छान-बीन करने पहुंची तो पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया गया. पुलिस ने चिकन बेचने वाले शख्स को धार्मिक भावनाऐं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस का बयान

यूपी पुलिस ने मीडिया को दिए गए अपने बयान में कहा कि, ये पूरी घटना रविवार की है, जब कुछ लोगों ने शिकायत की कि तालिब हुसैन नाम का शख्स हिंदू देवी-देवता की तस्वीर वाले कागज के टुकड़े पर अपनी दुकान से चिकन बेच रहा है, जिससे उनकी धार्मिक भावना आहत हुई है. पुलिस ने FIR में बताया है कि जब एक पुलिस टीम उसकी दुकान पर पहुंची, तो तालिब हुसैन ने कथित तौर पर उन पर चाकू से हमला करने के इरादे से वार कर दिया.

ट्वीट के जरिए की गई थी शिकायत

बता दें कि, विशाल कौशिक नाम के एक ट्विटर अकाउंट से तस्वीर पोस्ट करते हुए यूपी पुलिस से मामले की शिकायत की गई थी. पुलिस ने बदले में शख्स पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में कार्रवाई की. 

साथ ही यूपी पुलिस ने एत ट्वीट करते हुए लिखा कि, प्रकरण के सम्बन्ध में थाना सम्भल पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

दो जुलाई को सामने आई थी मां काली के अपमान की घटना

बता दें कि लीना मणिमेकलई ने अपनी नई फिल्म काली का पोस्टर रिलीज किया था. इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है, साथ ही मां काली की वेशभूषा में आर्टिस्ट के एक हाथ में त्रिशूल, तो एक हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का प्राइड फ्लैग नजर आ रहा है. इसे देख सोशल मीडिया पर यूजर्स बुरी तरह भड़क गए हैं.

यह भी पढ़ें: अब ईदगाह मैदान में हिंदू त्योहार मनाने की डिमांड, हिंदू संगठनों ने छेड़ा संघर्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़