कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

दो युवा चेहरे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2021, 05:59 PM IST
  • कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार-जिग्नेश मेवानी
  • युवा चेहरों को शामिल करने के पीछे राहुल की सोच

ट्रेंडिंग तस्वीरें

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

नई दिल्ली: देश में तेज-तर्रार युवा नेता और बीजेपी व संघ के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने वाले दो युवा चेहरे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. 

कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया-जिग्नेश

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने मंगलवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर इन दोनों युवा नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में देश की सबसे पुरानी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

ये भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा

इसके बाद कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने संवाददाता सम्मेलन में दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया. 

बिहार से ताल्लुक रखने वाले कन्हैया जेएनयू में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी के मामले में गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में आए थे. वह पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ भाकपा के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरे थे. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- लोकसभा की तीन और विधानसभा की 30 सीटों पर 30 अक्टूबर को होंगे उपचुनाव

राहुल गांधी की मौजूदगी में थामा कांग्रेस का 'हाथ' 

दूसरी तरफ, दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जिग्नेश गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं. दोनों युवा नेता ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़